spot_img

स्कॉर्पियो से भेड़-बकरी की तस्करी करने वाला साथियों सहित गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHस्कॉर्पियो से भेड़-बकरी की तस्करी करने वाला साथियों सहित गिरफ्तार

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की दुर्ग (DURG NEWS) पुलिस ने स्कॉर्पियो से बकरी भेड़ चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 32 भेड़ और बकरी बरामद हुई है। इन्हें कबीरधाम और दुर्ग जिले के पाटन से चोरी किया था। गिरोह के सरगना भगवान दास जोशी उर्फ खरगोश (23) ने बताया कि वह कई सालों से बकरी चोरी करने का काम करते आ रहे हैं। उन्होंने अब तक कई हजार भेड़ और बकरी चोरी कर उन्हें बेचा है। वह लोग हर दिन बकरा पार्टी करते थे और पिछले दो सालों में एक हजार से अधिक बकरा खा चुके हैं।

भैयाजी यह भी देखे: सोने के बिस्किट पेंट में छिपाए था तस्कर, DRI ने पकड़ा

पुरानी बस्ती में चोरी करके पकड़ाए

अंडा थाना प्रभारी श्रुति सिंह ने बताया कि ग्राम निकुम में से आए दिन बकरी चोरी (DURG NEWS)  होने की शिकायत मिल रही थी। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मुखबिर को अलर्ट किया। 17-18 जनवरी की दरमियानी रात जब पुलिस गश्त पर थी तो उन्हें जानकारी मिली कि पुरानी बस्ती निकुम से फिर कुछ लोगों ने 13 भेड़ व 1 बकरी को चोरी कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र के आसपास के सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले आरोपी खरगोश अपने 2 साथियों के साथ मिलकर बकरियों के बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ में उन्होंने अलग-अलग जिलों से बकरी चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने तीनों आरोपी भिलाई नगर निवासी अरुण कुमार, भगवान दास जोशी उर्फ खरगोश और मोहम्मद इशाक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

लग्जरी वाहन से होती थी बकरी की तस्करी

खरगोश सहित उसके साथी झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में हजारों (DURG NEWS)  की संख्या में भेड़ बकरी चोरी कर बेचा। उस रकम से उन्होंने अरुण कुमार देशलहरे के नाम से स्कार्पियों खरीदा। इसके बाद इसी में चोरी की बकरी को लादकर उसकी तस्करी करते थे। लग्जरी वाहन से तस्करी होने के चलते पुलिस उन्हें पकड़ती भी नहीं थी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से कुल 32 भेड़ बकरियां सहित स्कार्पियो वाहन बरामद किया है।