spot_img

कालीचरण महाराज दोबारा 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल

HomeCHHATTISGARHकालीचरण महाराज दोबारा 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल

रायपुर। रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण (KALICHARAN ) की गुरुवार को रायपुर में पेशी हुई। कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की अतिरिक्त न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। मामले की सुनवाई मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भूपेंद्र वासनिकर की कोर्ट में हुई। अब कालीचरण महाराज 25 जनवरी तक जेल में बंद रहेंगे।

भैयाजी यह भी देखे: वसीम रीजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी गिरफ्तार, धर्म संसद में नफरती भाषण देने पर हुई कार्रवाई

आपको बता दें कि कोविड प्रोटोकॉल के चलते केवल वकीलों की मौजूदगी में ही कोर्ट में सुनवाई हुई जिसके बाद यह फैसला आया। इससे पहले कालीचरण को 31 दिसंबर को कोर्ट में पेश किया गया था जहां उन्हे 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इसके अलावा 29 दिसंबर को वर्धा पुलिस ने भी कालीचरण (KALICHARAN )  की महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद रायपुर केन्द्रीय जेल से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर वर्धा पुलिस 11 जनवरी को लेकर गई थी और 12 जनवरी देर रात रायपुर लाकर केन्द्रीय जेल प्रबंधन को सुपुर्द कर चुकी है। इधर कालीचरण ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में भी याचिका लगा रखी है।

महात्मा गांधी पर की थी विवादित टिप्पणी

रायपुर में आयोजित धर्म संसद के आखिरी दिन 26 दिसंबर को कालीचरण (KALICHARAN )  ने महात्मा गांधी को लेकर बेहद विवादित टिप्पणी की थी। उनके इस बयान के बाद बवाल मच गया था। कांग्रेस नेताओं ने कालीचरण महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और उन्हें मध्यप्रदेश के खजुराहो में बागेश्वर धाम से गिरफ्तार किया था।