spot_img

PM मोदी लेंगे मुख्यमंत्रियों की बैठक, कोरोना-ओमीक्रॉन वैरिएंट की रोकथाम पर चर्चा

HomeNATIONALPM मोदी लेंगे मुख्यमंत्रियों की बैठक, कोरोना-ओमीक्रॉन वैरिएंट की रोकथाम पर चर्चा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक अहम बैठक करेंगे। इस बैठक में वे राज्यों में कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों की समीक्षा और आगामी तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर किया…

गौरतलब है कि इस समय देश में कोविड के सामान्य मामलों के साथ ही साथ ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलें भी तेजी से बढ़ते जा रहे है। इस लिहाज़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते महीने में केंद्र सरकार के तमाम आला अफसरों के साथ इस पर चर्चा की थी।

इस बैठक में ओमिक्रोन की रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया उपायों, दवाओं की उपलब्धता सहित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की समीक्षा की गई थी।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को बीते चौबीस घंटों में भारत में कोरोना के 1 लाख 68 हजार 63 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इस दौरान 69 हजार 959 लोग ठीक हुए हैं और 277 लोगों की मौत हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : स्वामी विवेकानन्द जयंती पर पीएम मोदी करेंगे राष्ट्रीय युवा महोत्सव का…

अभी देश में 8 लाख 21 हजार 446 एक्टिव केस हैं और पॉजिटिविटी रेट 10.64 प्रतिशत पहुंच गई है। ओमिक्रॉन के 4 हजार 461 मामलों की पुष्टि हुई है।