spot_img

चन्नी की मुसीबतें बढ़ीं, अकाली दल और आप ने भी घेरा, CM पद से मांगा इस्तीफा

HomeNATIONALचन्नी की मुसीबतें बढ़ीं, अकाली दल और आप ने भी घेरा, CM...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को पंजाब दौरे के समय सुरक्षा में बड़ी चूक उजागर होने के बाद पंजाब सरकार घिर गई है। प्रधानमंत्री का काफिला करीब 20 मिनट तक नेशनल हाईवे (Charanjit Singh Channi Government) पर फंसा रहा और बाद में सुरक्षा अधिकारियों ने बठिंडा एयरपोर्ट लौटने का फैसला किया।

इस मामले को लेकर भाजपा ने पंजाब की चन्नी सरकार (Charanjit Singh Channi Government) पर बड़ा हमला बोला है। भाजपा के साथ ही अब आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल ने भी चन्नी सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को स्वीकार नहीं किया जा सकता। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि इस घटना के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद पर रहने का अधिकार नहीं है और उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

भैयाजी ये भी देखे :  देश में ओमिक्रॉन से पहली मौत, राजस्थान के रिटायर्ड शख्स की जान गई

सुरक्षा मुहैया कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के बीच मतभेद तो हो सकते हैं मगर प्रधानमंत्री को उच्च स्तर की सुरक्षा मुहैया कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। राज्य सरकार इस जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।

पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने भी पंजाब में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पंजाब की कांग्रेस सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। उन्होंने चन्नी सरकार (Charanjit Singh Channi Government) को बेहद कमजोर और अस्थिर बताते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में पंजाब में विस्फोट और बेअदबी की घटनाएं भी हो चुकी हैं। अब प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

मुख्यमंत्री को पद पर रहने का अधिकार नहीं

भाजपा से नाता तोड़कर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला करने वाले अकाली दल ने भी इस मुद्दे पर चन्नी सरकार पर हमला बोला है। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही स्वीकार नहीं की जा सकती और यह राज्य सरकार की बड़ी चूक को दर्शाता है। बुधवार को हुई घटना से पूरी तरह साफ हो गया है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है और राज्य की चन्नी सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। इस घटना के बाद चन्नी ने मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है। राज्य के मुखिया के रूप में उन्हें इस बड़ी घटना की जिम्मेदारी लेनी ही होगी।