spot_img

खराब मौसम के कारण माता वैष्णो देवी की यात्रा स्थगित, श्राइन बोर्ड ने दी जानकारी

HomeNATIONALखराब मौसम के कारण माता वैष्णो देवी की यात्रा स्थगित, श्राइन बोर्ड...

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में लगातार बर्फबारी हो रही है। खराब मौसम को देखते हुए माता वैष्णो देवी (VAISHNAV DEVI YATRA) की यात्रा 6 जनवरी की सुबह तक स्थगित कर दी गई है।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। कहा कि यात्रा खराब मौसम के कारण 6 जनवरी (गुरुवार) सुबह तक के लिए रद्द कर दी गई है। बुधवार को 18 हजार भक्तों ने पूजा-अर्चना की। इससे पहले श्राइन बोर्ड (VAISHNAV DEVI YATRA) ने अहम फैसला लिया। अब श्रद्धालुओं को माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। ये निर्णय 1 जनवरी को हुए भगदड़ को लेकर बुलाई बैठक में लिया गया। फैसले के मुताबिक ऑफलाइन पर्ची सिस्टम को बंद कर दिया गया। यात्रियों की लोकेशन ट्रैक करने के लिए रेडियो तंरगों पर आधारित आरएफआईडी ट्रैकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : केमिकल टैंकर से गैस लीक, 6 मजदूरों की मौत

उपराज्यपाल की अध्यक्षता में बैठक

श्री माता वैष्णो देवी भवन के पास हुए हादसे के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता (VAISHNAV DEVI YATRA) में रविवार को श्राइन बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें यह अहम फैसले लिए गए। राजभवनमें हुई मीटिंग में भक्तों की सेफ्टी पर विस्तृत चर्चा हुई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार को तुरंत सभी फैसलों पर अमल करने के निर्देश दिए गए।

माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ के बाद अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ व्यवस्था कड़ी कर दी गई। मंदिर परिसर में भीड़भाड़ ज्यादा न बढ़े इसका ध्यान रखा जा रहा है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त जांच समिति ने मौके का दौरा भी किया।