spot_img

केंद्र सरकार ने वापस ली कपड़ों में GST की बढ़ोत्तरी, योगेश अग्रवाल ने जताया आभार

HomeCHHATTISGARHकेंद्र सरकार ने वापस ली कपड़ों में GST की बढ़ोत्तरी, योगेश अग्रवाल...

रायपुर। केंद्र सरकार ने कपड़ा व्यापार में GST की बढ़त को वापस लेने का फैसला लिया है। अब नए साल से कपडे के दामों में जाने वाली जीएसटी की बढोत्तरी को वापस ले लिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : सुकमा एसपी सुनील शर्मा समेत दो जवानों को…

गौरतलब है कि कपड़ा व्यापार पर 1 जनवरी से प्रस्तावित जीएसटी 12 प्रतिशत किए जाने का प्रस्ताव था, जिसे अब वापस ले लिया गया है। अब पहले की तरह ही कपड़ों पर 5 प्रतिशत ही जीएसटी लगाई जाएगी।

वित्त मंत्रालय के फैसले के बाद भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने आभार माना है। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविकांत गर्ग का आभार जताया है। साथ ही इस फैसले को व्यापारियों और उपभोक्ता दोनों के हिट में लिया गया फैसला बताया है।

दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान योगेश अग्रवाल के नेतृत्व में “दी रायपुर थोक कपड़ा व्यापारी संघ” से जुड़े व्यापारीयों ने उनसे मुलाक़ात की थी। इस मुलाकात के दौरान भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से इस बढ़ोत्तरी को वापस लेने की दरख़्वास्त की थी। वही मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविकान्त गर्ग ने केंद्रीय मंत्री से टेलीफोनिक चर्चा के दौरान उन्हें देशभर के कपडा व्यापारियों की ओर से GST की बढ़ोत्तरी को वापस लेने का आग्रह किया था।

वित्तमंत्री और योगेश का माना आभार

इधर केंद्रीय वित्त मंत्रालय के इस फैसले के लिए “दी रायपुर थोक कपड़ा व्यापारी संघ” के अध्यक्ष चंदर विधानी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल का आभार जताया है।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश का तंज़, कहा “विभाजन के लिए गांधी नहीं जिन्ना…

उन्होंने कहा कि हम सबने योगेश अग्रवाल जी से इस मामलें में चर्चा की थी, फिर उनके नेतृत्व में ही हमने वित्त मंत्री के समक्ष अपनी मांग रखी थी। जिसके परिणाम स्वरूप ही आज विभिन्न कपड़ा कारोबार में होने वाली GST की बढ़ोत्तरी को वापस लिया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले से व्यापारियों में खुशी की लहर है, वहीं हम सभी व्यापारी सरकार का धन्यवाद देते है।