spot_img

IND vs SA Test : भारत ने 113 रनों से जीता पहला टेस्ट, गेंदबाज़ों का शानदार प्रदर्शन

HomeNATIONALIND vs SA Test : भारत ने 113 रनों से जीता पहला...

मुंबई। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA Test) के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पहली जीत भारत ने अपने नाम कर ली है।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस नोरा फ़तेही हुई कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टरों की निगरानी में क्वारंटीन

गुरुवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे बढ़ चूका है।

भारत की तरफ से दिए गए 305 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम महज़ 191 रनों पर ही सिमट गई। टीम की ओर से कप्तान डीन एल्गार ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 77 रन बनाए।

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA Test) के पहले टेस्ट में आज का दिन भारतीय गेंदबाज़ों के नाम रहा। टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेदबाजी की। शमी और बुमराह ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट चटकाए।

IND vs SA Test : लंच तक अफ्रीका का स्कोर 187 / 7

पांचवें दिन के पहले सत्र में प्रोटियाज ने 94/4 से आगे खेलते हुए जल्द ही लंच तक टीम ने 187/7 हो चुके थे, जिसमें कप्तान डीन एल्गर (77), डीकॉक (21) और मुलडर (1) रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान बुमराह, सिराज और शमी ने एक-एक विकेट लिया।

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस पूनम पांडे ने कहा “विक्की कौशल जैसा कोई मिलेगा तो मैं भी करुँगी शादी”

इसके बाद दूसरे सत्र में आते ही दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रनों पर ढेर हो गई। इस सत्र की शुरुआती ओवर में ही शमी ने जेनसेन (13) रनों पर आउट कर दिया, तो वहीं अश्विन ने अगले ओवर में कगिसो रबाडा (0) और लुंगी एनगिडी (0) को आउट कर सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल कर ली।