spot_img

दिल्ली ने नहीं सुनी आवाज बस्तर सांसद दीपक बैज अब करेंगे सत्याग्रह

HomeCHHATTISGARHBASTARदिल्ली ने नहीं सुनी आवाज बस्तर सांसद दीपक बैज अब करेंगे सत्याग्रह

जगदलपुर। कोरोना काल में बंद की गई बस्तर से चलने वाली यात्री ट्रेन का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर सांसद दीपक बैज (MP Deepak Badge) 28 दिसंबर दिन मंगलवार को 1:00 बजे जगदलपुर रेलवे स्टेशन के बाहर सत्याग्रह (धरना) करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : बीएसपी की स्पेशल प्लेट से बनेंगी पनडुब्बियां

सांसद बैज सत्याग्रह की सूचना पत्र लिखकर सीधे रेल मंत्री को दे दी है। मंगलवार को कांग्रेस की स्थापना दिवस भी है। सांसद बैज का कहना है कि केंद्र की सरकार बस्तर की मांगों को अनसुना कर रही है। लोकसभा में लगातार रेल संबंधी मुद्दों को उठाने तथा केंद्र सरकार को पत्र लिखने का कोई असर नहीं हो रहा, इसके कारण उन्हें आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ा है।

रेल प्रशासन इस ट्रेन को शुरू नहीं कर पाया

दीपक बैज (MP Deepak Badge)  ने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है कि रेलवे बोर्ड हावड़ा- जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने का आदेश जारी कर चुका है। आदेश जारी होने के 3 माह बाद भी रेल प्रशासन इस ट्रेन को शुरू नहीं कर पाया है। कोरोना काल मैं बंद की गई यात्री ट्रेनों को दोबारा शुरू करने के लिए रेल मंत्री द्वारा झंडी दिखाने की नीति के कारण अनावश्यक विलंब हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अभी तो केवल 1 दिन का सत्याग्रह कर रहे हैं। यदि सरकार इसी तरह बस्तर के साथ भेदभाव जारी रखेगा तो आगे चलकर रेल रोको आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। मंगलवार को सत्याग्रह जिन तीन रेल मुद्दे को लेकर किया जा रहा है। उसमें प्रमुख- हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस का परिचालन शीघ्र शुरू करने, विशाखापट्टनम-किरंदुल नाइट एक्सप्रेस सप्ताह में पूरे 7 दिन चलाने, दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस शुरू करने हेतु मांग है । ज्ञात हो सांसद दीपक बैज (MP Deepak Badge)  ने 28 दिसंबर मंगलवार को हो रहे सत्याग्रह (धरना) की सूचना रेलवे बोर्ड के साथ ही ईस्ट कोस्ट रेल जोन भुवनेश्वर,रेल मंडल वॉल्टियर तथा जिला एवं पुलिस प्रशासन बस्तर को भी दी है।