spot_img

फर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस में भीषण आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

HomeNATIONALफर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस में भीषण आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां फर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस (Farrukhabad-Kasganj Express) में भीषण आग लग गई। चलती ट्रेन में आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया।

भैयाजी यह भी देखे: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, Sensex 450 अंक धड़ाम, Nifty भी फिसला

बताया जा रहा है कि ट्रेन की चौथी बोगी भयंकर आग की लपटों से जल उठी। इस दौरान कई यात्रियों (Farrukhabad-Kasganj Express) ने कूद कर अपनी जान बचाई, जबकि करीब आधा दर्जन यात्रियों के आग से झुलसने की खबर आ रही है। झुलसे यात्रियों को इलाज के लिए लोहिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, करीब तीन घण्टे तक ट्रेन ऐसे ही धू धू कर जलती रही।

पूरी बोगी जलकर खाक हो गई

आग लगाने की वजह से पूरी बोगी जलकर खाक हो गई। खबर तो यह भी है कि ट्रेन में आग बुझाने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं थे, जिस वजह से समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जा सका। हालांकि ट्रेन चालन की सतर्कता की वजह से बड़ा हादसा होते होते टल गया। ड्राइवर ने आग लगने की सूचना पाकर समय से ही ट्रेन रोक दी थी।

फर्रुखाबाद-कासगंज एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 05389) कासगंज से आ रही थी, इस दौरान ट्रेन की चौथी बोगी में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू ट्रेन में आग लगने की घटना रात करीब 12 बजे के लगभग हुई। फायर ब्रिगेड (Farrukhabad-Kasganj Express) को सूचना मिलते ही 12.35 पर मौके पर पहुंच गईं। कड़ी मशक्कत के बाद रात डेढ़ बजे के लगभग आग बुझा ली गई है, लेकिन बोगी में धुंए के गुबार की वजह से अभी कोई अंदर नहीं जा पा रहा था। धुआं कम होने पर बोगी के अंदर कोई यात्री फंसा नहीं मिलने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली।