spot_img

धर्म संसद में बवाल: संत कालीचरण ने गांधी का किया अपमान, देर रात कांग्रेस अध्यक्ष FIR करवाने थाने पहुंचे

HomeCHHATTISGARHधर्म संसद में बवाल: संत कालीचरण ने गांधी का किया अपमान, देर...

रायपुर। रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महाराष्ट्र के संत कालीचरण ने महात्मा गांधी को अपने उद्बोधन में गाली दे दी। संत कालीचरण (RAIPUR NEWS) की इस बात से नाराज होकर कांग्रेसियों ने विरोध किया और पीसीसीएफ चीफ मोहन मरकाम ने खुद सिविल लाइन थाना पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। पीसीसीएफ चीफ मोहन मरकाम ने कहा, कि गांधी का अपमान देश का अपमान है, हम इसलिए केस दर्ज करवाने आए हैं। नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने मामलें की शिकायत अलग से टिकरापारा थाना में की है। सभापति की शिकायत पर पुलिस ने संत कालीचरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

भैयाजी यह भी देखे: कानपुर में पीएम मोदी का दौरा, IIT दीक्षांत में होंगे शामिल, देंगे कई सौगात

गैर जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज

सभापति की शिकायत (RAIPUR NEWS)  पर संत कालीचरण के खिलाफ धारा 505 (2) के तहत केस दर्ज किया गया है। सिविल लाइन सीएसपी वीरेंद्र चुर्तवेदी ने बताया, कि इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। मोहन मरकाम की तरफ से मिली शिकायत को थाने में भेज दिया गया है। खबर है कि शाम को कार्यक्रम में बयान देने के फौरन बाद कालीचरण महाराष्ट्र के लिए रवाना हो चुके हैं।

रविवार को था कार्यक्रम

रविवार को रायपुर (RAIPUR NEWS)  में दो दिनों तक चली धर्म संसद का समापन कार्यक्रम था। रावणभाटा मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में सोशल मीडिया में शिव तांडव स्त्रोत गाकर मशहूर हुए संत कालीचरण महाराज को भी बुलाया गया था। कालीचरण ने मंच पर आकर पहले तांडव सुनाया। कुछ देर बाद फिर आए और धर्म-हिदुत्व पर अपनी बात रखने लगे। इस दौरान कालीचरण ने कहा कि इस्लाम का मकसद राजनीतिक तौर पर राष्ट्र पर कब्जा करना है। सन 1947 में हमने देखा है, मोहन दास करमचंद गांधी ने देश का सत्यानाश किया, नमस्कार है नाथूराम गोडसे को जिन्होंने उन्हें मार दिया। मंच से जब कालीचरण ने ये बात कही, भीड़ ने तालियां बजाईं, जय श्री राम के नारे भी लगाए।