spot_img

कॉलेज में सौ फ़ीसदी क्षमता के साथ लगेंगी कक्षाएं, रविवि ने ज़ारी किए निर्देश

HomeCHHATTISGARHकॉलेज में सौ फ़ीसदी क्षमता के साथ लगेंगी कक्षाएं, रविवि ने ज़ारी...

रायपुर। प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में अब छात्रों को शतप्रतिशत उपस्थिति के लिए पंडित रविशंकर शुक्ल विवि ने महाविद्यालयों को निर्देशित किया है। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को एक आदेश भी ज़ारी कर दिया है।

भैयाजी ये भी देख : छत्तीसगढ़ : कोरोना से राहत, 21 जिलों में नहीं मिले नए…

साथ ही सब सभी कक्षाओं को केवल ऑफलाइन माध्यम से ही पढ़ाने के निर्देश भी दिए गए है। गौरतलब है कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा बीते सप्ताह आदेश जारी कर 100 फीसदी क्षमता के साथ उच्च शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति प्रदान कर दी थी।

जिसके बाद पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने अपने संबंधित तमाम महाविद्यालयों को ऑफलाइन कक्षा लगाने के लिए निर्देशित किया है। हालाँकि रविवि के हॉस्टल पहले ही खोले जा चुके हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने इसके पहले ही आदेश ज़ारी कर दिए थे।

प्रैक्टिकल क्लासेस में बढ़ाएंगे क्षमता

इधर सूबे के तमाम कॉलेजों में प्रैक्टिकल क्लासेस भी शुरू कर दी गई थी, अब तक इन्हे पिछले आदेश के मुताबिक 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चतरण को बुलाया जा रहा था। अब यहाँ भी 100 फीसदी छात्रों को बुलाया जाएगा।

भैयाजी ये भी देख : चिटफंड कंपनी चलाने वाले का मामा गिरफ़्तार, बताया भांजे के खज़ाने…

जल्द शुरू होंगी सेमेस्टर परीक्षा

रविवि में अगले महीने ऑफलाइन मोड में सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो सकती है। महांत तक समय-सारिणी भी जारी की जा सकती है। लेकिन प्रायोगिक परीक्षाओं की तारीखों के लिए अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।