spot_img

Cabinet Breaking : शिक्षक, उप निरीक्षक की भर्ती में छूट, स्कूली बसों को भी राहत

HomeCHHATTISGARHCabinet Breaking : शिक्षक, उप निरीक्षक की भर्ती में छूट, स्कूली बसों...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में मंत्री परिषद (Cabinet) की अहम बैठक खत्म हो चुकी है। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : पुलिस परिवारों की सीएम भूपेश ने ली सुध,…

मंत्रिपरिषद की बैठक में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में सहायक शिक्षक के पद पर भर्ती के लिए बस्तर एवं सरगुजा सम्भाग तथा कोरबा ज़िले में लागू स्थानीय निवासी होने की शर्त से छूट प्रदान करने का निर्णय लिया है।

इसके आलावा बैठक में आबकारी विभाग द्वारा आयोजित आबकारी उप निरीक्षक के पद पर सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा में आवेदकों कर्मचारियों को आयु सीमा में केवल एक बार के लिए छूट देते हुए आगामी सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने का निर्णय।

भूपेश कैबिनेट में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण लगे lockdown एवं शैक्षणिक संस्थान के बसों का संचालन न होने के कारण, शैक्षणिक संस्था के लिए संचालित बस द्वारा देय त्रैमासिक कर में 1 जुलाई 2020 से 31 दिसम्बर 2021 तक छूट प्रदान करने का निर्णय।

साथ ही साथ छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत जारी राशनकार्डो पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के समक्ष अतिरिक्त खाद्यान्न निःशुल्क वितरण करने का निर्णय लिया गया है। इस पर रु. 223.58 करोड़ की व्ययभार की प्रतिपूर्ति छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम को मुख्यमंत्री खाद्यान्न सहायता योजना के अंतर्गत की जाएगी।

Cabinet : धान खरीदी के लिए 25 रुपए प्रति बारदान

धान खरीदी के लिए बारदानों के लिए भी भूपेश कैबिनेट (Cabinet) में एक अहम फैसला हुआ है। खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य में किसानों से धान खरीदी के लिए पुराने जूट बारदानें की दर 18 रु. से बढ़ाकर 25 रु. प्रति नग करने,

भैयाजी ये भी देखे : नौकरी : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर भर्ती, 20…

तथा किसानों को इसका भुगतान समर्थन मूल्य के भुगतान के साथ करने मुख्यमंत्री के अनुमोदन के अनुसमर्थन किया गया है।