spot_img

पुलिस परिवार से मिली डीजीपी जुनेजा, कहा-होगा विचार, गृहमंत्री ने दिया आश्वासन

HomeCHHATTISGARHपुलिस परिवार से मिली डीजीपी जुनेजा, कहा-होगा विचार, गृहमंत्री ने दिया आश्वासन

रायपुर। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सड़क की लड़ाई लड़ने पर मज़बूर पुलिस परिवारों को डीजीपी और गृहमंत्री से आश्वासन मिला है। इस मामलें में डीजीपी अशोक जुनेजा ने पुलिस परिवार के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात कर उनकी तमाम मांगों और बातों को सुना। जिसके बाद उन्होंने इस पुरे मामलें में पूरी गंभीरता दिखाकर काम करने की बात कहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : स्व सहायता समूहों को हाईकोर्ट से निराशा, फैसले पर रोक नहीं,…

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में डीजीपी अशोक जुनेजा से पुलिस परिवार के एक 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने सहायक आरक्षक को आरक्षक के पद पर पदोन्नति कर नियमित नौकरी, वेतनमान में सुधार, साप्ताहिक अवकाश और अनुकंपा नियुक्ति जैसी तमाम मांगें रखी है।

इसके साथ ही पूर्व की मांगों पर मिले आश्वसन के बाद नहीं हुई पुख्ता कार्यवाही पर भी अपनी बातें रखी। जिसके बाद उनकी पूरी मांगों और बातों को गंभीरता से सुनने के बाद डीजीपी अशोक जुनेजा ने प्रतिनिधिमंडल से कहा “आपकी माँगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। इस मामलें में सरकार भी प्रयासरत है।”

जल्द लागू होंगे नियम-गृहमंत्री

इधर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मामलें में मिडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “जिन लोगों ने घेराव किया है, उनमें से अधिकाँश बस्तर और कांकेर के तरफ के लोग हैं। उनकी मांग है कि बस्तर में सहायक आरक्षक, जो पहले एसपीओ हुआ करते थे,

भैयाजी ये भी देखे : डबल मर्डर : मौत का तांडव मचाने निकला था हत्यारा लक्ष्मण…चार…

जिन्हें समय के साथ पदोन्नति भी दी गई, अब एसपीओ की डिमांड है कि इन्हें आरक्षक बनाए जाए। पुलिस परिवार के लिए जितने भी वादे और दावे किए गए थे, उनको लेकर बैठक हो चुकी है। कई नियम लागू भी हो चुके हैं। कुछ आंशिक नियम बचे होंगे तो वह भी जल्द लागू हो जाएंगे।”