spot_img

Share Market : सेंसेक्स में 1100 अंकों से ज़्यादा की उछाल, निफ्टी में भी बढ़त दर्ज़

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : सेंसेक्स में 1100 अंकों से ज़्यादा की उछाल, निफ्टी...

मुंबई। शेयर बाजार (Share Market) में सोमवार को दर्ज़ हुई भारी गिरावट के बाद आज मंगलवार की दोपहर में ज़बरदस्त उछाल देखने को मिला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में मंगलवार की दोपहर सेंसेक्स 1120 पॉइंट्स की बढ़त के साथ 57,851 पर पहुंचकर कारोबार कर रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : स्व सहायता समूहों को हाईकोर्ट से निराशा, फैसले पर रोक नहीं,…

सेंसेक्स में लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप में 4 लाख करोड़ रुपए की बढ़त हुई है। कल यह 256.73 लाख करोड़ रुपए था जो अब 260.71 लाख करोड़ रुपए हो गया है।

इधर शेयर बाजार (Share Market) में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 कंपनियों के इंडेक्स निफ्टी में भी मंगलवार को शानदार शुरुवात के साथ अच्छी बढ़त मिली है। निफ्टी आज सुबह करीब 120 अंक की बढ़त लिए खुला, ये बढ़त दोपहर के कारोबारी सत्र में भी बदस्तूर ज़ारी रही। कारोबार सत्र के दौरान निफ्टी में लगभग 300 अंक की बढ़त हासिल की और 17,251.65 अंक के उच्च स्तर को छुआ।

Share Market में आज चमके बैंक

सेंसेक्स में आज ICICI Bank का शेयर टॉप पर है, इसमें 3.51% तक की बढ़त पर कारोबार हो रहा है। वहीं Top Gainers में बैंकिंग शेयरों में बढ़िया बढ़त के साथ कारोबार किया है।

भैयाजी ये भी देखे : डबल मर्डर : मौत का तांडव मचाने निकला था हत्यारा लक्ष्मण…चार…

जिसमें टॉप-5 में कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक के अलावा सिर्फ मारुति सुजुकी और टाटा स्टील का शेयर रहा। वहीं ग्रीन जोन में एसबीआई, पॉवर ग्रिड, एचडीएफसी, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर का शेयर रहा।