spot_img

भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा “बेटियों की अस्मत और जान तक सुरक्षित नहीं”

HomeCHHATTISGARHभाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा "बेटियों की अस्मत और जान...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय ने कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग द्वारा हाथरस के मामले को लेकर बुधवार को दिए गए धरना को शर्मनाक राजनीतिक पाखंड करार दिया है। मार्कण्डेय ने कहा है कि जो कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार अपने छत्तीसगढ़ की बेटियों की अस्मत और जान तक सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं, उन बेटियों और उनके व्यथित परिजनों को न्याय नहीं दिला पा रहे हैं, वे लोग आज दूसरे प्रदेश के मामले को लेकर धरना देकर प्रलाप कर रहे हैं।

मार्कण्डेय ने कहा कि प्रदेश सरकार के एक मंत्री शिव डहरिया ने सामूहिक दुष्कर्म की छत्तीसगढ़ की वारदातों को हाथरस के मुक़ाबले ‘छोटी-मोटी घटना’ बताकर छत्तीसगढ़ की बेटियों का जो अपमान किया, उसी मंत्री को बुधवार को बेटियों की अस्मत पर ज्ञान बाँटते और कांग्रेस के नेताओं को उस पर तालियाँ पीटते देख प्रदेश का माथा शर्म से झुक गया है। महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण और नारी स्वाभिमान के खोखले दावों से कांग्रेस का राजनीतिक व वैचारिक दीवालियापन सबके सामने आ गया है।

सियासी नौटंकी कर रही कांग्रेस
नवीन मार्कण्डेय ने कहा कि प्रदेश की बेटियों का अपमान प्रदेश सरकार का कोई मंत्री करे और प्रदेश सरकार व कांग्रेस उस पर सख़्त होने के बजाय अपनी सियासी नौटंकियाँ जारी रखे, इससे ज़्यादा निंदनीय कुछ और नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस को तो मंत्री डहरिया को तुरंत ज़वाब तलब कर मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए था, लेकिन नीति, नीयत और नेतृत्व की दरिद्रता के दौर से गुजरती कांग्रेस पाखंडपूर्ण राजनीतिक चरित्र के प्रदर्शन के लिए अभिशप्त होकर रह गई है, छत्तीसगढ़ और अन्य प्रदेशों की बेटियों में एक जैसी दरिंदगी के मामलों में फ़र्क़ करके कांग्रेस के मंत्री और नेता बता रहे हैं।