spot_img

16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश बना पहला राज्य

HomeNATIONAL16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में 16 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन  दिए जाने पर पीएम मोदी को आभार समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि 16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश, देश का प्रथम राज्य बन गया है।

भैयाजी यह भी पढ़े: शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन में हंगामे के आसार, लोकसभा-राज्य सभा में पेश होंगे ये बिल

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के नए वैरीएंट ओमिक्रोन को लेकर राज्य सरकार (CM Yogi Adityanath) की तरफ से अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश भर के सभी जिलों को निर्देश जारी किया है। इसमें रिस्क वाले देशों से आने वाले कोविड पॉजिटिव रोगियों को अलग आइसोलेशन वार्ड में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

आइसोलेशन फैसिलिटी की व्यवस्था करने का निर्देश

सभी एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन फैसिलिटी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि सभी सीएमओ अपने स्तर पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की सूची इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को उपलब्ध कराए जाए। अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर से सभी ऐसे मरीजों से लगातार संपर्क रखा जाएगा। तथा विदेश से आने वाले ऐसे परिवारों के सदस्य के लिए rt-pcr के लिए रैपिड रिस्पांस टीम को सैंपल के लिए तुरंत भेजा जाए । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि लक्षित आयु वर्ग के जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवायी है, उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए, क्योंकि वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक महत्वपूर्ण साधन है।