spot_img

भारतीय एयरफोर्स हर परिस्थिति में रक्षा के लिए तैयार: भदौरिया

HomeNATIONALभारतीय एयरफोर्स हर परिस्थिति में रक्षा के लिए तैयार: भदौरिया

दिल्ली. 88वें भारतीय वायुसेना दिवस (Air Force Day) के अवसर पर वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने परेड की सलामी ली। सलामी लेने के बाद अपने संबोधन में शॉर्ट नोटिस पर चीन सीमा पर तैनात होने वाले एयर वॉरियर्स की वायु सेनाचीफ ने तारीफ की। अपने उद्धोधन में वायुसेना प्रमुख ने कहा, कि वायुसेना हर परिस्थिति में देश की रक्षा करने के लिए तैयार है। लैक तनाव में एयर वारियर्स ने अच्छा काम किया है।

वायुसेना(Air Force Day) प्रमुख ने कहा, ”नॉर्दन फ्रंटियर्स पर हाल के तनाव को लेकर त्वरित प्रतिक्रिया के लिए मैं सभी एयर वॉरियर्स की सराहना करता हूं, जब हमने किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए शॉर्ट नोटिस पर अपने युद्धक सामानों को तैनात किया है। भारतीय सेना की तैनाती और सभी आवश्यकताओं के लिए सक्रिय समर्थन प्रदान किया।”

वायुसेना (Air Force Day) प्रमुख भदौरिया ने कहा कि उभरते सुरक्षा परिदृश्य में हर तरह के युद्ध क्षेत्र में लड़ाई के लिए मजबूत वायु सेना की महती आवश्यकता है। आने वाले वर्षों में अंतरिक्ष क्षेत्र का महत्व बढ़ सकता है। इसके साथ ही भदौरिया ने कहा कि ड्रोन जैसे कम लागत वाले विकल्पों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।