spot_img

चित्र भारतीय राष्ट्रीय लघु फिल्म उत्सव 2022 का आयोजन, 10 लाख का है इनाम

HomeCHHATTISGARHचित्र भारतीय राष्ट्रीय लघु फिल्म उत्सव 2022 का आयोजन, 10 लाख का...

रायपुर। भारतीय चित्र साधना संस्थान द्वारा “चित्र भारतीय राष्ट्रीय लघु फिल्म उत्सव 2022” का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन चौथी दफा वृहद स्तर पर किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखें : हॉरर फिल्म Chhorii का टीज़र रिलीज़,प्रेग्नेंट लेडी का किरदार निभा रही नुसरत भरुचा

इस आयोजन में 18 से 20 फरवरी 2022 को देशभर से प्रख्यात फिल्मकार और कलाकार जुटेंगे, जो निर्माण के क्षेत्र में आ रही नई पीढ़ियों को अपना मार्गदर्शन देंगे। वही इस फिल्मोत्सव में विभिन्न श्रेणियों में फिल्मों का प्रस्तुतीकरण भी किया जाएगा, जिसमें विजेता को 10 लाख नगद पुरस्कार दिया जाएंगा।

इस आयोजन की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल और कार्यक्रम के संयोजक डॉ सौम्य पांडे ने कहा कि “छत्तीसगढ़ इकाई की आयोजन समिति ने यह पूरा आयोजन थीम बेस्ड रखा है, जिसमें 10 विषयों पर देशभर से फिल्में आमंत्रित की गई हैं। सभी फिल्में निर्माता 30 नवंबर 2021 तक अपनी फिल्में भेज सकते हैं।”

उन्होंने बताया कि “इन 10 विषयों में से भारतीय स्वतंत्रता का संघर्ष, स्वाधीन भारत के 75 वर्ष, अनलॉकडाउन, लोकल फॉर वोकल, गांव खुशहाल देश खुशहाल, भारतीय संस्कृति और मूल्य, इनोवेशन-रचनात्मक कार्य, परिवार, पर्यावरण एवं ऊर्जा, शिक्षा एवं कौशल विकास को चयनित किया गया है।”

अपनी कहानी बताने का मौका-योगेश

छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने कहा कि “भारत के क्रिएटिव लोगों को अपनी कहानियां बताने का मौका मिल सके, भारत में बन रही फिल्म, भारतीयता, संस्कार और संस्कृति से प्रेरित हो रहे कॉमन मैन का प्रतिनिधित्व करें, इसी उद्देश्य के साथ यह फिल्मोत्सव शुरू हुआ है। इसके पहले इंदौर, अहमदाबाद और नई दिल्ली में इसका आयोजन किया जा चुका है।”

शरीक हुए थे फिल्मजगत के दिग्गज

इस फिल्म महोत्सव में पिछले साल निर्माता मधुर भंडारकर, फिल्म निर्देशक सुभाष घई, अभिनेता विवेक अग्निहोत्री, अब्बास मस्तान, राजामौली, प्रसून जोशी जैसे नामचीन दिग्गज भी शामिल हुए थे।

भैयाजी ये भी देखें : “चंडीगढ़ करे आशिकी” का ट्रेलर रिलीज़, दिखी आयुष्मान और वाणी की हॉट लव कैमेस्ट्री

फिल्मोत्सव में फिल्म प्रदर्शन के अलावा फ़िल्म समीक्षा, विमर्श, प्रशिक्षण और सीने सितारों की मास्टर क्लासेस का लाभ भी प्रतिभगियों को दिया जाएगा। इस पत्रकारवार्ता में छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, कार्यक्रम के संयोजक डॉ सौम्य पांडे और वरिष्ठ पत्रकार अनिल द्विवेदी मौजूद थे।