spot_img

बंधक युवक को छुड़ाने गई थी पुलिस, मिल गया 4 करोड़ का सट्‌टा

HomeCHHATTISGARHबंधक युवक को छुड़ाने गई थी पुलिस, मिल गया 4 करोड़ का...

दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने मंगलवार रात एक बंधक युवक को छुड़ाने के लिए तालपुरी इलाके में छापेमारी की, लेकिन वहां उन्हें करोड़ों का सट्टा और उसके खाईवाल हाथ लग गए। पुलिस (DURG NEWS) ने मौके से बंधक को तो छुड़ाया ही, साथ ही लैपटॉप, दर्जनों मोबाइल फोन जब्त कर 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी देखे : बहुमंजिला इमारतों और अस्पतालों का होगा फायर ऑडिट, कलेक्टर ने जारी किया निर्देश

इसके साथ ही पुलिस उन 12 बैंक अकाउंट की छानबीन भी कर रही है, जिसमें आरोपियों ने अब तक 4 करोड़ से अधिक का लेन-देन किया है। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी बीएन मीणा ने बताया कि अरुण मिश्रा नाम के व्यक्ति ने भिलाई नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके भाई हिमांशु मिश्रा को कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया है। वह लोग उसे तालपुरी में के फ्लैट नंबर 308 में बंधक बना कर रखे हुए हैं। इतना ही नहीं उन लोगों ने उसके भाई को छोड़ने के एवज में 2 लाख रुपए की मांग की है।

जब्त किया गया लैपटॉप, मोबाइल व कंप्यूटर

इसके बाद सीएसपी दुर्ग जितेंद्र कुमार यादव (DURG NEWS)  ने सिविल टीम, साइबर टीम और थाना भिलाई नगर की संयुक्त टीम के लेकर मौके पर पहुंचे और फ्लैट नं. 308 की घेराबंदी की। छापेमारी के दौरान उन्होंने वहां से बंधक हिमांशु मिश्रा को तो छुड़ाया ही, साथ ही यह भी पाया कि आरोपी मैनाक दत्ता और अयाज खान अपार्टमेंट में अपेक्स सोल्युशन कंपनी का संचालन करने की आड़ में क्रिकेट सट्टा भी चला रहे थे। पुलिस ने इनके पास से 35 नग मोबाइल, 2 नग लैपटॉप, 1 कम्प्यूटर सेट, वाई फाई, राउटर, अलग-अलग बैंको के पासबुक व एटीएम कार्ड सहित 4 करोड़ से अधिक के लेनदेन के हिसाब को जब्त किया है।

कंपनी की आड़ में चला रहा था सट्टे का कारोबार

पुलिस जांच में खुलासा (DURG NEWS)  हुआ कि मैनाक दत्ता उस अपार्टमेंट में मेडिकल इक्यूपमेंट और वाटर टैंक सफाई करने वाली अपेक्स सोल्युशन नाम से कंपनी का संचालन कर रहा था। इसकी आड़ में वह यहां क्रिकेट सट्टे का अवैध कारोबार चला रहा था। उसने इस कंपनी में 10 लोगों को भर्ती किया था और उन्ही के सहयोग से क्रिकेट सट्टे का ऑनालाइन कारोबार किया जा रहा था। महावीर क्लाथ का संचालक रिक्की पारख निवासी जलेबी चौक कैंप 2 अभी फरार है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

मामले में पुलिस ने मैनाक दत्ता, गोविंद कुलु , जावेद अंसारी, अयाज खान , भानु कुमार कुशवाहा, अनुराग मिश्रा, श्रवण सिंह, लोकेश सुरेश सुबड़े, निकेत त्रिपाठी, मोहम्मद हाबिश, नीरज कुमार कुशवाहा, संकल्प सिंह को गिरफ्तार किया है।