spot_img

बड़ी खबर : राज्य सरकार कम कर सकती है पेट्रोल डीजल का वैट, सीएम ने दिए संकेत

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : राज्य सरकार कम कर सकती है पेट्रोल डीजल का...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल पर राज्य सरकार द्वारा लगाया जा रहा वैट कम किया जा सकता है। इस बात जे संकेत खुद मुख्यमंत्री ने दिए है। राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में कटौती की संभावनाओं का संकेत देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने यू-टर्न ले लिया हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Big Breaking : दीपावली पर पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा, 4…

दरअसल केंद्र सरकार की पहल के बाद कई राज्य सरकारों ने वैट में कमी की है। जिसके बाद से कांग्रेस शासित राज्यों में भी वैट कम करने की मांग लगातार की जा रही थी। इस मांग को खारिज़ करते हुए गहलोत ने राजकीय आमदनी पर इसका बड़ा असर होने का दावा किया था। इस बयान के बाद जमकर हुई किरकिरी के बाद अब उन्होंने वैट कम करने के संकेत दिए है।

जोधपुर के जलेली फौजदार गांव में मंगलवार को आयोजित एक बैठक में गहलोत ने कहा, “जब सभी राज्यों ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए हैं तो हमें भी कम करना होगा।”

पेट्रोल डीजल का वैट कम कर देंगे राहत-सीएम

जलेली फौजदार गांव के अपने दौरे के दौरान उन्होंने बैठक में कहा, “हमारी सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट कम कर लोगों को राहत भी देगी। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर जबरन टैक्स लगाकर लोगों को खूब लूटा है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : गांवों के उत्पादों की मार्केटिंग के लिए शहरों…

अब थोड़ी राहत दी गई है। केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स और कम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में वैट में कमी से होने वाले नुकसान का वहन राज्य सरकार करेगी।”