spot_img

घर के सामने खेल रही बालिका पर तेंदुए ने किया हमला

HomeNATIONALघर के सामने खेल रही बालिका पर तेंदुए ने किया हमला

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में पहाड़ों पर हुई बारिश से जिले के कतर्निया वन्य प्रभाग में पानी भरने से जंगली जानवर भूख से व्याकुल होने के कारण जंगल (leopard attack) से बाहर निकल कर भोजन के लिए मासूमों को निवाला बना रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा, जानें अपने शहर के रेट

ताजा मामला कतर्नियाघाट रेंज के तेलियानपुरवा गांव का हैं जहां पर शनिवार की देर शाम घर के बाहर खेल रही मासूम बालिका पर जंगल से निकले तेंदुए ने हमला (leopard attack) कर दिया। मासूम की चीख पुकार सुनकर दौड़े परिजनों को देखकर तेंदुआ बालिका को छोड़कर भाग निकला। परिजनों ने गंभीर रूप से घायल बालिका को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया, जहां पर चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर उसे सीएचसी रेफर कर दिया है।

सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों ने ग्रामीणों को सजग रहने के साथ ही छोटे बच्चों को शाम के वक्त घर के बाहर न भेजने की बात कही है। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतरनिया घाट रेंज के तेलियनपुरवा गांव निवासी काजल (6) पुत्री तिलकराम शनिवार शाम सात बजे के आसपास घर के सामने खेल रही थी। जबकि मां घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान तेंदुआ जंगल से निकल कर गांव पहुंच गया। तेंदुआ ने घर के सामने खेल रही बालिका पर हमला कर दिया। बालिका के शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े।

ग्रामीणों ने हांका लगाया

इस पर तेंदुआ बालिका को छोड़कर जंगल की ओर चला गया। तेंदुए के हमले (leopard attack) में घायल बालिका को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहां हालत गंभीर होने पर बालिका को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोतीपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं इसकी सूचना रेंज कार्यालय पर दी गई। वन क्षेत्राधिकारी रामकुमार की अगुवाई में वन दरोगा अनिल कुमार, वन रक्षक अब्दुल सलाम की टीम गांव पहुंची। सभी ने गांव में गोला दगाया। ग्रामीणों को हमले से बचाव के टिप्स बताए। साथ ही जंगल क्षेत्र में शाम के समय न जाने की बात कही। प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप ने बताया कि कतर्निया रेंज के तेलियन पुरवा ग्राम में तेंदुआ के हमले में बालिका घायल हुई है। उसे अस्पताल पहुंचाया गया है। वनकर्मियों की टीम को कांबिंग के निर्देश दिए गए हैं।