spot_img

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा, जानें अपने शहर के रेट

HomeNATIONALपेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा, जानें अपने शहर के रेट

दिल्ली। तेल की कीमतों में आज (Fuel Rate Today) फिर से बढ़ोतरी हुई है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी किए गए नए ईंधन की कीमत के अनुसार, पेट्रोल-डीजल का रेट 30 से 35 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ाया है। इस हफ्तर दो दिनों को छोड़कर हर रोज इसकी कीमत में इजाफा हुआ है।

भैयाजी ये भी देखे :  कांग्रेस विधायक बृहस्पति अस्पताल में भर्ती

सरकारी तेल कंपनियों ने आज (31 अक्टूबर) का पेट्रोल-डीजल का नया रेट जारी कर दिया है। कंपनियों के मुताबिक, रविवार को पेट्रोल का दाम (Petrol Ka Dam) 35 पैसे तक बढ़ गया है, वहीं डीजल की कीमत में भी 35 पैसे तक का इजाफा देखने को मिल रहा है। तेल का दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 109.34 रुपए और डीजल 98.07 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है।

26 दिनों में 8.15 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पिछले महीने यानी सितंबर की 28 तारीख को पेट्रोल 20 पैसे तथा डीजल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा (Fuel Rate Today) हुआ था। उसके बाद से यानी सितंबर के अंतिम सप्ताह से पेट्रोल की कीमतें जो बढ़नी शुरू हुई है वह आज भी जारी है। हालांकि, बीच में कुछ दिनों के लिए इस पर जरूर विराम लगा था। पेट्रोल की कीमतों के आंकड़े देखें तो बीते 26 दिनों में यह 8.15 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। पेट्रोल के साथ-साथ डीजल का दाम भी बढ़ता जा रहा है। डीजल की कीमतों में वृद्धि का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है।

इस तरह चेक करें दाम

पेट्रोल डीजल की कीमत (Fuel Rate Today) जानने के लिए आपको एक मैसेज भेजना होगा और फिर ताजा फ्यूल रेट आपके फोन पर आ जाएगा। तेल का दाम जानने के लिए आपको क्या SMS करना होगा- इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज सेंड कर सकते हैं। BPCL के ग्राहक को RSP लिख कर 9223112222 नंबर पर मैसेज भेजना होगा। HPCL ग्राहक HPPrice लिख कर 9222201122 नंबर पर SMS सेंड कर दें, इससे ताजा ईंधन की कीमतों के बारे में पता चल जाएगा।