spot_img

वेब-पेज बनाकर साइबर ठगो ने की रायगढ़ के कारोबारी से लाखो की ठगी

HomeCHHATTISGARHवेब-पेज बनाकर साइबर ठगो ने की रायगढ़ के कारोबारी से लाखो की...

रायगढ़। मशहूर मोबाइल कंपनी वनप्लस की फर्जी आईडी वैब पेज के जरिए बड़ी ठगी (THAGI) की गई। जेके रेस्टोरेंट स्टेशन चौक के संचालक अजय खत्री और विजय खत्री ने बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर वनप्लस मोबाइल का सर्विस सेंटर खोलने की योजना बनाई। गूगल से कारोबारी भाइयो ने कंपनी का नंबर निकाला और जानकारी लेना शुरू कर दी। कस्टमर केयर में साइबर ठग बैठा था और आरोपी ने कारोबारी बी हाइयो से लाखो रूपए जमा करवा लिया।

भैयाजी ये भी देखे : दोपहिया वाहन में घूम-घूम कर मोबाइल चुराते थे युवक, पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा

मोबाइल बंद होने पर हुआ ठगी का अहसास

पैसा ट्रांसफर करने के बाद कारोबारी भाइयो द्वारा वनप्लस मोबाइल कंपनी के व्यक्ति को फोन करने पर उनका मोबाइल स्विचऑफ (THAGI) मिला। आरोपियों की इस हरकत से संचालक को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ।दोनों भाइयों द्वारा तत्काल सिटी कोतवाली और चक्रधर नगर टीआई को मोबाइल के जरिए इस मामले की जानकारी दी। पुलिस ने मामले में जाँच करते हुए अकाउंट पड़ा पैसा फ्रेज कराया और आरोपियों के खिलाफ जाँच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

रायगढ़ के कारोबारी ने वैब पेज साइड से नंबर निकाल कर कस्टमर केयर से बात की। वहां से उन्हें एक ईमेल आईडी मिला जिसे कंपनी के किसी अधिकारी का होने का दावा किया गया। इस नंबर से संपर्क कर दोनों कारोबारियों ने जरूरी दस्तावेज भेज दिए। सर्विस सेंटर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहले 15200 रुपए जमा कराए गए। बाद लगभग 15 लाख रुपए जमा करने को कहा गया और एक बैंक एकाउंट दिया गया। एचडीएफसी रायगढ़ ब्रांच से राशि को आरटीजीएस के जरिए जमा कराए गए। जब मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो वह बंद मिला। पुलिस (THAGI)  ने मामले में जाँच शुरू कर दी है।