spot_img

घूसखोरो के खिलाफ ACB और EOW की बड़ी कार्यवाही, चार आरोपी रंगे हाथों दबोचे गए

HomeCHHATTISGARHघूसखोरो के खिलाफ ACB और EOW की बड़ी कार्यवाही, चार आरोपी रंगे...

रायपुर। आर्थिक अपराध अंवेषण ब्यूरो और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB और EOW) ने प्रदेश में 4 रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारियों को दबोचा है। एसीबी में इन चारों अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : बाघों के संरक्षण के लिए याचिका, नहीं हुई वैधानिक समितियों की…

जिसके बाद योजना बद्ध तरीके से एंटी करप्शन ब्यूरो ने चारों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया और कार्यवाही की है। इन चार मामलों में एक प्राचार्य, एक कार्यपालन अभियंता, पटवारी और उसका सहायक शामिल है।

एक मामलें में एसीबी की टीम ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के बेमेतरा में पदस्थ अभियंता दीनदयाल जायसवाल को 2 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा है। दीनदयाल ने निर्माण कार्य का रनिंग बिल पास करने के लिए ये रिश्वत मांगी थी।

इसके साथ ही अंबिकापुर एसीबी (ACB और EOW) की टीम ने स्कूल के प्रायार्य शिवधर ओझा को 2 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। पीड़ित को सातवें वेतनमान के एरियर्स के लिए, समयमान वेतनमान का एरियर्स के नाम पर 8 हजार रुपये रिश्वत प्राचार्य ने मांगी थी। 8 हजार की रकम में से 5500 रुपये पहले ही प्राचार्य को शिक्षक ने दे दिया था, बाकी बचे 2500 रुपये के लिए डिमांड की जा रही थी। प्राचार्य आरपी ओझा को उनके घर कदमपारा प्रतापपुर से 2 हजार रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने पकड़ा है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : सीएम के निर्देश, कुम्हारों, स्व-सहायता समूह, कारीगरों से…

वहीं एसीबी (ACB और EOW) की एक टीम ने दुर्ग से पटवारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव और उसके सहयोगी लेखराम निषाद को 6 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ़्तार किया गया है। पटवारी प्रमोद ने दुर्ग के कंचादुर में जमीन के प्रमाणिकरण के नाम पर 6000 रूपये की रिश्वत मांगी थी। पटवारी के सहयोगी लेखराम निषाद को एसीबी ने 5500 रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।