spot_img

सीएम बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल का किया निरीक्षण

HomeCHHATTISGARHसीएम बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल का किया निरीक्षण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गरीब और प्रतिभावान छात्रों को अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए राज्य में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय (Swami Atmanand Excellent English Medium School) प्रारंभ किए गए है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सचिन राव ने मंगलवार 19 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के फाफाडीह स्थित शहीद स्मारक (Swami Atmanand Excellent English Medium School) विद्यालय में बनाए गए उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों से रूबरू हुए। उन्होंने इस दौरान बच्चों से विद्यालय में पढ़ाई-लिखाई और उन्हें मिल रही विभिन्न सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

भैयाजी ये भी देखे :RPF कॉन्स्टेबल की फंदे से लटका मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

171 अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ

राज्य के जिला और विकासखण्ड मुख्यालय में लगभग 171 अंग्रेजी माध्यम स्कूल (Swami Atmanand Excellent English Medium School)  प्रारंभ किए गए हैं। इन स्कूलों में अत्याधुनिक स्मार्ट क्लास, लायब्रेरी और लैब के साथ-साथ खेल सुविधाएं भी विकसित की गई है। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय शहीद स्मारक फाफाडीह रायपुर में इन सुविधाओं के अलावा विद्यालय में गणित, भौतिकी, रसायन, जीव विज्ञान, कॉमर्स, कला, कम्प्यूटर, सूचना प्रौद्योगिकी के अत्याधुनिक साधन से संबंधित पेंटिंग से दीवारों को सजाया गया है, जिससे स्कूल में बच्चों की जिज्ञासा और उत्सुकता को दिशा मिल सके।