spot_img

जम्‍मू कश्‍मीर में 48 घंटे चले सेना के अभियान के बाद मिले सैनिकों के शव, मौत की संख्या 9 हुई

HomeNATIONALजम्‍मू कश्‍मीर में 48 घंटे चले सेना के अभियान के बाद मिले...

पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ के मेंढर के नार खास के जंगलों से सेना के लिये एक और बुरी खबर आई है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ (ENCOUNTER) में एक जेसीओ और एक जवान का शव मिला है। सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह सेना के उस दल के सदस्य थे जो 14 अक्टूबर को घने जंगलों में छुपे आतंकियों की तलाश में निकले थे। उसी दिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई और उसके बाद से ही सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह से कोई संपर्क नहीं हो पाया।

भैयाजी ये भी देखे : बारिश का कहर: कई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन, पांच की मौत

16 अक्टूबर को इन दोनों के शव बरामद हुए है। इससे पहले 14 अक्टूबर को दो जवान आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। इसके अलावा 10 अक्टूबर को देर रात आतंकियों के इसी ग्रुप के हमले (ENCOUNTER) में एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों के तलाशी के लिये पैरा कमांडो और हेलिकाप्टरों का सहारा लिया जा रहा है।

नार खास के जंगलों में मुठभेड़

नार खास के घने जंगलों में गुरुवार को देर रात को जहां मुठभेड़ (ENCOUNTER) हुई थी, वहां से दो और जवानों के शव मिलने से यहां जंगल में शहीद होने वाले जवानों की संख्या चार हो गई। जबकि रविवार को पूंछ के डेरा की गली इलाके में पांच जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर गुरुवार को जवानों की एक टुकड़ी ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान पहले से घात लगाए आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया। घना जंगल और पहाड़ी इलाका होने की वजह से अभियान चलाने में सेना को काफी परेशानी हो रही है।सूत्रों के मुताबिक पांच से छह आतंकियों का यह ग्रुप सेना के लिये सिरदर्द बना हुआ है।