spot_img

अस्पताल के टॉयलेट में डिलीवरी, सीवर में फंसा बच्चा, टांग पकड़कर रोता रहा पिता

HomeNATIONALअस्पताल के टॉयलेट में डिलीवरी, सीवर में फंसा बच्चा, टांग पकड़कर रोता...

कानपुर। कानपुर के हैलट हॉस्पिटल (Hallett Hospital) से लापरवाही की बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक प्रेग्नेंट महिला की डिलीवरी टॉयलेट में हो गई और उसके नवजात बच्चे की टॉयलेट शीट में फंसकर मौत हो गई। पति का आरोप है कि रात में पत्नी को लेबर पेन हुआ, लेकिन डॉक्टर या नर्स ने ध्यान नहीं दिया, जब वह टॉयलेट गई तो वहीं उसकी डिलीवरी हो गई।

दरअसल, हैलट हॉस्पिटल (Hallett Hospital) में बुधवार रात को मोबिन की पत्नी हसीना बानो को बुखार के चलते भर्ती कराया गया था। हसीना आठ माह की प्रेग्नेंट थी। रात में उसको लेबर पेन हुआ लेकिन वार्ड की नर्सों ये यह कहकर डिलीवरी वार्ड में भर्ती करने से इनकार कर दिया। इसी दौरान हसीना टॉयलेट चली गई, जहा टॉयलेट शीट पर ही उसकी डिलीवरी हो गई और उसका नवजात बच्चा टॉयलेट शीट की सीवर लाइन में फंस गया।

भैयाजी ये भी देखे :  सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारियों के मंच के पास युवक की हत्या

बच्चे का पैर पकड़कर रोता रहा पिता

इस घटना का सबसे दर्दनाक पहलु ये था कि मोबिन इस दौरान बच्चे की टांगे पकड़कर टॉयलेट शीट के ऊपर खड़ा-खड़ा उसको बचाने के लिए रोता रहा, लेकिन बच्चा फिर भी नहीं बचाया जा सका। मोबिन का आरोप है टॉयलेट शीट में बच्चा मुंह के बल फंसा था जबकि नीचे सीवर का पानी भरा था, बच्चा निकालने में इतनी देर हो गई की उसकी मौत हो गई। मोबिन ऊपर से बच्चे के पैर पकड़ कर मदद की गुहार लगाता रहा। मदद ना मिलने के कारण परिजन हैलट (Hallett Hospital) के इमरजेंसी पहुंचे। नवजात को निकालने का प्रयास किया मगर सफलता न मिलने पर टॉयलेट की शीट को तोड़ा गया। जब तक नवजात को टॉयलेट से निकाला जा सका, तब तक नवजात की सांसे थम चुकी थी।