spot_img

Cyclone Gulab : छत्तीसगढ़ से ओडिशा और विशाखापटनम जाने वाली रेल गाड़ियां रद्द

HomeCHHATTISGARHCyclone Gulab : छत्तीसगढ़ से ओडिशा और विशाखापटनम जाने वाली रेल गाड़ियां...

रायपुर। चक्रवाती तूफ़ान “गुलाब” (Cyclone Gulab) का असर रेल सुविधाओं पर भी पड़ा है। छत्तीसगढ़ से उड़ीसा और विशाखापटनम के बीच चलने वाली कुछ गाड़ियों को बिलासपुर रेल मंडल ने रद्द कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : Cyclone Gulab : छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश की…

ये फैसला यात्रियों की सुरक्षा के चलते बिलासपुर रेलवे ज़ोन के आला अफसरों ने लिया है। चक्रवाती तूफान “गुलाब” की वज़ह से ही कुछ गाड़ियों को डायवर्ट कर के भी चलाया जा रहा है।

27 सितंबर 2021 को कोरबा से विशाखापटनम चलने वाली 08517 / 08518 कोरबा- विशाखापटनम-कोरबा से चलने वाली लिंक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को रद्द किया गया है। वहीं विशाखापटनम और रायपुर से चलने वाली 08527 / 08528 विशाखापटनम-रायपुर-विशाखापटनम स्पेशल ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है।

Cyclone Gulab : छत्तीसगढ़ में भी भरी बारिश

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान “गुलाब” (Cyclone Gulab)का असर छत्तीसगढ़ में भी नज़र आएगा। दाक्षिण छत्तीसगढ़ यानी बस्तर संभाग में इसके असर से तेज़ से भारी बारिश की संभावनाएं ज़ारी की गई है।

इसके लिए मौसम विभाग ने बाद एवं आपदा प्रबंधन विभाग को भी अलर्ट किया है। जानकारी के मुताबिक चक्रवात गुलाब के असर से तटीय आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने के कयास आईएमडी के वैज्ञानिकों ने लगाए है।

भैयाजी ये भी देखे : राजस्थान के उद्योगपतियों ने छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने दिखाई रुचि

चक्रवात गुलाब ओडिशा और उससे सटे उत्तरी आंध्र प्रदेश से पश्चिम की ओर बढ़ गया है। ये छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से लगभग 110 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व और कलिंगपट्टनम (आंध्र प्रदेश) से 140 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम में सोमवार सुबह 5.30 बजे केंद्रित हो चूका है।