spot_img

13 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा आदिवासी समाज, रायपुर-जगदलपुर मार्ग जाम

HomeCHHATTISGARHBASTAR13 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा आदिवासी समाज, रायपुर-जगदलपुर मार्ग...

रायपुर। 13 सूत्रीय मांगों को पूरा कराने के लिए जुलाई माह से आंदोलन कर रहा सर्व आदिवासी समाज (SARV ADIVASHI SAMAJ) सोमवार को फिर सड़को पर उतर आया है। प्रदेश के कई शहरों में यातायात और कारोबार बंद कराने की कोशिश हुई। कई जिलों में चक्काजाम हुआ। रायपुर-जगदलपुर हाईवे पर 7 जगह चक्काजाम हुआ था। इसकी वजह से यातायात प्रभावित रहा।

जुलाई माह से कर रहे आंदोलन

छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज (SARV ADIVASHI SAMAJ)  का सोहन पोटाई धड़ा पिछले जुलाई महीने से ही राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहा है। आंदोलन के बाद भी सरकार की ओर से समाधान की पेशकश नहीं होने से नाराज समाज ने 30 अगस्त को आर्थिक नाकेबंदी की थी। बात नहीं बनी तो सोमवार को प्रदेश बंद के नारे के साथ आदिवासी समाज फिर सड़कों पर उतर आया। धमतरी, कुरूद, मगरलोड, बालोद, कांकेर, गरियाबंद, डौंडी लोहारा, कोरबा और कोण्डागांव में राजमार्गों पर आंदोलनकारियों ने प्रदर्शन किया है।

भैया जी ये भी देखे :  प्रदेश के 4 निरीक्षको का DGP ने किया तबादला, वैभव को रायपुर लाइन की जिम्मेदार

धमतरी में कांग्रेस विधायक का पुतला जलाया

सर्व आदिवासी समाज (SARV ADIVASHI SAMAJ) ने धमतरी के आम्बेडकर चौक पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस विधायक लक्ष्मी ध्रुव का पुतला जलाया। राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान शहर का यातायात ठप रहा। चौराहे से लगी सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही।

इन मांगों को लेकर भी आंदोलन

समाज (SARV ADIVASHI SAMAJ) ने पंडो जनजाति के लोगों की खून की कमी से हो रही मौत की रिपोर्ट पर भी कारज़्वाई की मांग की है। आदिवासी समाज के कार्यकारी अध्यक्ष बीएस रावटे ने कहा, सिलगेर गोली कांड में मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा, परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी की मांग कायम है। वे नक्सल समस्या के स्थायी समाधान की मांग कर रहे हैं, उसके अलावा आरक्षण, पेसा कानून को लेकर उनका आंदोलन जारी रहेगा।