spot_img

ओसामा के चाचा ने प्रयागराज में किया सरेंडर, मुंबई से स्लीपर सेल अरेस्ट

HomeNATIONALओसामा के चाचा ने प्रयागराज में किया सरेंडर, मुंबई से स्लीपर सेल...

दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को 6 संदिग्ध आतंकियों (terrorists) को गिरफ्तार करके बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। पुलिस का दावा है कि इनमें से दो संदिग्ध आतंकी ओसामा और जीशान कमर ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी। इन चर्चाओं के बीच कथित आतंकी (terrorists) ओसामा के चाचा हुमैद-उर-रहमान ने प्रयागराज के करेली थाने में सरेंडर कर दिया है। ओसामा के चाचा के सरेंडर के बाद स्पेशल सेल उसे दिल्ली लाने के लिए लखनऊ गई है।

भैया जी ये भी देखे :  काबुल में ड्रोन से हमला हमारी गलती: फ्रैंक मैंकेंजी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुम्बई पुलिस के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन किया है। अंडरवल्र्ड गैंग के जान मोहम्मद उर्फ समीर, जिसे आईएसआई के लिंक्स पर गिरफ्तार किया था, उसकी (जान मोहम्मद) निशानदेही पर स्पेशल सेल और मुम्बई पुलिस ने मुम्बई से जाकिर नाम के एक स्लीपर सेल को हिरासत में लिया है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मुम्बई पुलिस दोनों मुम्बई में जाकिर के साथ मौजूद है। जाकिर को जल्द दिल्ली लाया जाएगा।

1993 की तर्ज पर धमाका करने की साजिश

पुलिस के मुताबिक, जाकिर और जान मोहम्मद आईएसआई (terrorists) के संपर्क में थे और भारत में 1993 की तर्ज पर बड़े धमाकों की साजिश थी। स्पेशल सेल ने जाकिर और ओसामा के चाचा हुमेद रहमान को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया है। कुल मिलाकर अब तक इस मॉड्यूल से जुड़े अब तक 8 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस के अनुसार, ये गिरफ्तारियां यूपी, महाराष्ट्र और दिल्ली से हुई हैं।