spot_img

दो छात्रों के खाते में पहुंचे 960 करोड़, बैंक में जांच करने वालों की लगी कतार

HomeNATIONALदो छात्रों के खाते में पहुंचे 960 करोड़, बैंक में जांच करने...

दिल्ली। बिहार के कटिहार में दो स्कूली बच्चों के बैंक अकाउंट (bank account) में अचानक 960 करोड़ रुपये आ गए। इतनी बड़ी धनराशि अकाउंट में आने से छात्रों के साथ बैंक अधिकारी भी हैरान हो गए। वहीं इस बात का पता जब दूसरे लोगों को चला तो उन्होंने भी अपने अकाउंट चेक करने शुरू कर दिए। बैंक अकाउंट चेक करने की प्रक्रिया से बैंको में लाइन लग गई और बैंककर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, बिहार सरकार द्वारा स्कूल ड्रेस के लिए भेजे जाने वाले पैसों की जानकारी के लिए आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तिया गांव के दो स्कूली बच्चे एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे। इन दोनों ने जब अपने अकाउंट की जानकारी ली तो पता चला कि इनके खाते में करोड़ों रुपये (bank account) जमा हैं। दोनों के बैंक अकाउंट में 960 करोड़ की राशि आ गई, जिसमें छात्र गुरुचन्द्र के अकाउंट में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के अकाउंट में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा थी।

भैयाजी ये भी देखे :  रक्षा मंत्रालय की नई इमारत का PM आज करेंगे उद्धाटन, इन सुविधाओं से लैस हुई बिल्डिंग

बैंक मैनेजर ने लिया ये फैसला

इस बीच बैंक मैनेजर को जब यह बात पता चली तो उन्होंने दोनों खातों से भुगतान पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। बैंक के सीनियर ऑफिसर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है। आपको बता दे कि इससे पहले भी खगडि़या में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख (bank account) रुपए आ गए थे। इस शख्स ने इसे मोदी सरकार से मिली सहायता समझकर खर्च भी कर दिया। जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलती का अहसास हुआ, तो उन्होंने शख्स से पैसे लौटाने को कहा, लेकिन शख्स ने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। बैंक ने पुलिसकर्मियों को शिकायत की, तो पुलिसकर्मियों ने शख्स को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।