spot_img

प्रदेश में तेज बारिश की आशंका, रेड अलर्ट जारी

HomeCHHATTISGARHप्रदेश में तेज बारिश की आशंका, रेड अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार तेज बारिश (BARISH) हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी से अतिभारी बारिश की आशंका जताई। विभाग ने बिजली गिरने की भी संभावना जताते हुए सतर्क रहने को कहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, दुर्ग संभाग के सभी जिले, बिलासपुर संभाग के मुंगेली और बस्तर संभाग के कांकेर में अति भारी बारिश की आशंका है। इन इलाकों मे रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। 15 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : बर्ड हिट की वजह से एयर इंडिया विमान की रायपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

सिस्टम कर रहा मूव

मौसम विभाग (BARISH)  के मुताबिक, एक लो प्रेशर एरिया सोमवार को बंगाल की खाड़ी में था। ये मंगलवार को और एक्टिव हो गया। ओडिशा के आस-पास ये यह सिस्टम उत्तर पश्चिम की ओर मूव कर रह है। अगले 24 घंटे में सिस्टम के उत्तर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की ओर बढऩे की संभावना है।

भैयाजी ये भी देखे :  BREAKING: साइंस कॉलेज को नैक टीम ने दिया बी ग्रेड

अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी

सूबे के कई हिस्सों में अच्छी बारिश (BARISH)  हुई है। महासमुंद जिले में कुल 112 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसी तरह पिथौरा 62.5, बागबाहरा 141.2,सरायपाली 110.0 और बसना 189. एमएम बारिश हुई है। इसी तरह बिलासपुर शहर 33.6 एमएम, बलौदाबजार में 105 एमएम, दुर्ग में 107.7 एमएम, बेमेतरा में 118 एमएम और कोरबा जिले में 122 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।