spot_img

आफत की बारिश, सड़कें लबालब…दुकान और घरों में घुसा नाली का पानी, कई क्षेत्रों में जलभराव

HomeCHHATTISGARHआफत की बारिश, सड़कें लबालब...दुकान और घरों में घुसा नाली का पानी,...

 

रायपुर। राजधानी रायपुर में हुई तेज बारिश ने नगर निगम प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोल दिए हैं।
आलम यह है कि बारिश बंद होने के बावजूद सड़कों में पानी लबालब भरा हुआ है। वहीं कुछ एक स्थानों में जहां पानी निकला है वहां नालियों के कचरे और कीचड़ पसर गए हैं।

इधर तेज़ बारिश से शहर के कई इलाकों के घर, दुकानों और शो रूम में भी नाली का बदबूदार पानी घुसने की जानकारी मिल रही है।

इधर बारिश के दौरान ही शहर के लालगंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में पानी भर जाने से अफरा तफरी मच गई। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के तलघर में मोबाइल शॉप और कई इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है। यहां महज कुछ देर की ही झमाझम बारिश से पूरा फ्लोर लबालब हो गया। आलम यह है कि दुकानदारों को अपना सामान अब उठा कर ऊपर शिफ्ट करना पड़ रहा है। कई जगह पर जलभराव की स्थिति है, जिससे गाड़िया सड़को पर भी रेंगती नज़र आ रही है।

वही शहीद स्मारक के सामने, जय स्तंभ चौक, शारदा चौक, टिकरापारा की कई इलाके, धरमनगर, विद्यानगर, नेहरूनगर के कई हिस्सों में जलभराव की खबरें सामने आई हैं।

साथ ही प्रोफेसर कॉलोनी के भी कुछ हिस्से में कई घरों में पानी घुसा है। ऐसे में निगम के नालों की सफाई के दावों की पोल इस बारिश ने खोल कर रख दी है।

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के कई इलाकों में डेंगू का प्रकोप पहले ही फैला हुआ है। ऐसे में नाली का पानी सड़कों पर आने और कई घरों में जलभराव होने से इसके प्रकोप के बढ़ने की आशंकाएं और ज्यादा प्रबल हो रही है। वहीं कई मौसमी बीमारी भी लोगों को हो सकती हैं।