spot_img

INDvsENG : भारत पर इंग्लैंड की बड़ी जीत, एक पारी और 76 रनों से जीता मैच

HomeSPORTSINDvsENG : भारत पर इंग्लैंड की बड़ी जीत, एक पारी और 76...

नई दिल्ली। भारत पर इंग्लैंड (INDvsENG) ने खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बड़ी जीत दर्ज़ की है। मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को एक पारी और 76 रनों से इंग्लैंड ने भारत को हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

भैयाजी ये भी देखे : Paralympics 2020 : टेबल टेनिस में भाविना पहुंची फाइनल, रजत तय सोने पर नज़र

भारत (INDvsENG) की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी जिसके खिलाफ इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। इधर भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए।

भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

भैयाजी ये भी देखे : चेतेश्वर पुजारा के लिए महान बल्लेबाज़ ब्रायन लारा ने दिए टिप्स, कहा-बड़े शॉट्स खेले

INDvsENG :215 रन से आगे खेलना शुरू किया

भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।