spot_img

दुष्कर्म पीड़िता बच्ची का नहीं हुआ था मुलाहिजा, तीन डॉक्टरों को जारी हुआ नोटिस

HomeCHHATTISGARHBILASPURदुष्कर्म पीड़िता बच्ची का नहीं हुआ था मुलाहिजा, तीन डॉक्टरों को जारी...

 

जांजगीर। पांच साल की दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को मुलाहिजा के भटकने के मामले में सीएमएचओ ने डॉक्टरों को नोटिस थमाया है। ये कार्यवाही इस मामले में खबर छपने के बाद कि गई है।

मीडिया में प्रकाशित समाचार को संज्ञान में लेते हुए सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अनिल जगत, बीएमओ पामगढ़ और पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनुबंध के तहत पदस्थ महिला चिकित्सक डाँ प्रज्ञा ताम्रकार को शो कॉज नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा है।

जारी शो कॉज नोटिस के अनुसार के अनुसार सिविल सर्जन द्वारा जिला चिकित्सालय में दो महिला चिकित्सक पदस्थ होने के बावजूद दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के लिए आवश्यक मुलाहिजा व्यवस्था नहीं करने को गंभीर अनियमितता एवं स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल करने का जिम्मेदार मानते हुए शो कॉज नोटिस जारी किया गया है।

इसी प्रकार बीएमओ पामगढ़ को सीएससी पामगढ़ में महिला चिकित्सक पदस्थ होने के बावजूद पीड़ित बच्ची को जिला अस्पताल रिफर करने पर गंभीर अनियमितता मानते हुए कारण बताओ सूचना जारी किया गया है।

सीएससी पामगढ़ में संविदा अनुबंध के आधार पर पदस्थ डॉ प्रज्ञा ताम्रकार द्वारा ड्यूटी में नहीं होने के कारण मुलाहिजा से मना करने पर शो कॉज नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है।