spot_img

नौकरी लगाने के नाम पर ऐंठे लाखों रूपए, नहीं मिली तो बेरोजगारों ने की FIR, गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHनौकरी लगाने के नाम पर ऐंठे लाखों रूपए, नहीं मिली तो बेरोजगारों...

रायपुर। राजधानी रायपुर में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी एक और मामला सामने आया है। इस मामले में तकरीबन आधा दर्जन आरोपी मिलकर नौकरी लगाने का पूरा रैकेट चलाते थे। जिसमें पुलिस ने 3 आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया है।

भैयाजी ये भी देखे : विष्णुदेव साय का करारा तंज़, सीएम बदलते-बदलते कांग्रेस आरोपियों को बदलने…

खमतराई थाना प्रभारी विनीत दुबे ने बताया कि “यह पूरा मामला साल 2019 का बताया गया है, जब प्रार्थी पुष्पेंद्र तिवारी जो जांजगीर चांपा का निवासी है, उसने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। पुष्पेंद्र ने बताया कि साल 2019 में मंसाराम पटेल के संपर्क में आया था।”

मंसाराम और पुष्पेंद्र ने मिलकर सरकारी नौकरी लगने के लिए ठगो के रैकेट में फंस गए थे। नौकरी के नाम पर दोनों ने लाखों रुपए का नुक़सान भी उठाया। इन दोनों में से पुष्पेंद्र ने 5 लाख 70 हज़ार और मंसाराम से भी 1 लाख 30 हज़ार रुपए अलग अलग किश्तों में ठगो को नौकरी लगवाने के लिए दिए।

लेकिन जब नौकरी की कोई गुंजाइश नहीं बची तब जाकर इन दोनों ने शातिर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज़ कराया था। जिसमें पुलिस ने कोरिया जिला के सागर बिसाई, बिलासपुर के कुलदीप सिंह ठाकुर को 17 अगस्त को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश का जन्मदिन, कैबिनेट संग काटा केक, रमन-बृजमोहन ने भी…

इस मामलें में कोरिया निवासी नीरज लाल, महेश खटानी और भगवान सिंह राजपूत की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। इन तीनों आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद इन्हे न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।