spot_img

कांकेर में फिर मिला शेर की खाल, दो युवक गिरफ़्तार, जाँच में जूटा वन अमला

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर में फिर मिला शेर की खाल, दो युवक गिरफ़्तार, जाँच में...

कांकेर। छत्तीसगढ़ में वन अमला कितना मुस्तैद है, यह शेर के शिकार और उनकी खाल की बरामदगी से ही पता चल रहा है। सूबे में एक बार फिर कांकेर जिले में शेर की खाल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह पूरा मामला कांकेर जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। हालाँकि ये खाल कहा से इनके पास आई है इसकी पतासाजी की जा रही है।

भैयाजी ये भी देखे : राजीव गांधी जयंती : महापौर एजाज ढेबर समेत नगर निगम ने…

दरअसल वन दस्ते की स्पेशल सेल को शेर के खाल की तस्करी की पुख्ता खबर मिली थी। खबर थी की पखांजूर से कांकेर की तरफ दो युवक खाल का सौदा करने रवाना होने वाले है।

जिसके बाद वन अमले ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया। गुरुवार का पूरा दिन बीतने के बाद देर रात तकरीबन 2:00 बजे शेर की खाल का सौदा करने के लिए जा रहे दो आरोपीयों को वन अमले ने धर दबोचने में कामयाबी हासिल की।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी गज्जू नेताम और रतन संदिग्ध परिस्थि में हिरासत में लिए गए। इनसे पूछताछ के दौरान इन्होने सारे सवालों के जवाब गुमराह करने वाले दिए जिसके बाद इनकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एक खाल बरामद हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : राजीव गांधी जयंती : किसान और गोधन न्याय योजना की राशि…

इन आरोपियों के हाथ ये खाल कहां से लगी इस पर जंगल अफसर आरोपियों से पूछताछ कर रहे है। वही विधिवत कार्यवाही कर दोनों आरोपियों को वन अफसरों ने पुलिस को सौंप दिया है।