spot_img

उत्तर प्रदेश में जैन समाज के तीर्थयात्रियों की बस पर हमला, जांच में जुटी पुलिस

HomeNATIONALउत्तर प्रदेश में जैन समाज के तीर्थयात्रियों की बस पर हमला, जांच...

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बागपत में जैन समाज (JAIN SAMAJ) के तीर्थयात्रियों की बस पर असामाजिकतत्वों द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि गाजियाबाद से आये जैन समाज के लोगों की बसों पर समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने पथराव करते हुए मारपीट की। वहीं इस घटना के बाद से क्षेत्र में माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी मात्रा में फोर्स तैनात की गई है। मामलें में एसपी ने जांच का निर्देश दिया है।

यह है पूरा मामला

बागपत जनपद के थाना खेकड़ा क्षेत्र अंतर्गत बड़ागांव का है। जहां जैन समाज (JAIN SAMAJ)के एक धार्मिक स्थल पर गाजियाबाद से कुछ जैन समाज के तीर्थ यात्री दर्शन के लिए आए थे। धार्मिक स्थल पर भंडारे का आयोजन भी किया गया था। भंडारे में जैन शिकंजी के नाम से स्टॉल लिखा हुआ था।

भैयाजी ये भी देखे : राजनांदगांव से अलग होकर बनने वाले नये जिले का ये होगा…

स्टॉल में शिकंजी के नीचे बिरयानी भी लिखा हुआ था। बिरयानी शब्द लिखा देकर जैन समुदाय (JAIN SAMAJ) के कुछ लोगों ने नाराजगी जताई। इसी बात को लेकर समुदाय विशेष के लोगों के साथ उनकी बहस भी हो गई। बहस इतनी बढ़ी, कि विशेष समुदाय के लोग मारपीट पर उतर आए और जैन तीर्थ यात्रियों की बसों पर पथराव कर दिया।

भैयाजी ये भी देखे : काबुल में फंसे भारतीय को देश वापस लाने में जुटी केंद्र सरकार: एस जयशंकर

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल तैनात किया गया। एसपी बागपत नीरज जादौन खुद हालातों का जायजा लेने मौके पर पहुंच गए। एसपी के अनुसार अभी तहरीर का इंतजार किया जा रहा है और मामलें की जांच की जा रही है। मामले में जांच के बाद आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।