spot_img

BREAKING: 1500 लाइनमेन की नियुक्ति करेगी बिजली कंपनी

HomeCHHATTISGARHBREAKING: 1500 लाइनमेन की नियुक्ति करेगी बिजली कंपनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में परिचारक (लाइन) के पदों पर सीधी भर्ती (SARKARI JOB) के लिये आनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। इसमें मैदानी अमले के रूप में 1500 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी, इसमें छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों की भर्ती की जाएगी। इसमें 10 वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन www.cspc.co.in में लाग-इन करके 21 अगस्त से 20 सितंबर 2021 तक जमा किये जा सकेंगे।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के चेयरमेन  अंकित आनंद ने बताया कि डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 1500 परिचारक की भर्ती होगी। इस भर्ती से जहां एक ओर स्थानीय निवासियों को नौकरी (SARKARI JOB) मिल सकेगी, वहीं विद्युत संबंधी कार्यों के लिये मैदानी स्तर पर कुशल अमला तैयार होगा। इससे उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति के साथ उनकी समस्याओं के निराकरण में आसानी होगी।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में मणपुरम गोल्ड लोन कार्यालय में हथियार लेकर घुसे लुटेरे, कर्मचारी ने सतर्कता दिखाकर एक को पकड़ा

आरक्षण का प्रावधान

पॉवर कंपनी ने 1500 परिचारक की भर्ती के लिये विज्ञापन (SARKARI JOB) जारी कर दिया है। इसमें राज्य शासन के नियमों के अनुसार आरक्षण का प्रावधान किया गया है। अनुसूचित जाति वर्ग के लिये 174 पद, अनुसूचित जनजाति के लिये 426 पद तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 232 पद आरक्षित होंगे। शेष 668 पद अनारक्षित होंगे। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के विद्युत कार्यालयों के लिये होने वाली भर्ती में वहीं के मूल निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। इससे आदिवासी अंचल के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। शेष सभी जिलों के विद्युत कार्यालयों में होने वाली भर्ती के लिये पूरे प्रदेश के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

जगदलपुर क्षेत्र में अनुसूचित जाति के 05, अनुसूचित जनजाति के 83, ओबीसी के 32 पद आरक्षित तथा 18 पद अनारक्षित वर्ग के लिये हैं।अंबिकापुर क्षेत्र के लिये अनुसूचित जाति के 07, अनुसुचित जनजाति के 84, ओबीसी के 30 पद आरक्षित तथा 41 पद अनारक्षित वर्ग के लिये हैं। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, राजनांदगांव तथा दुर्ग क्षेत्र के लिये अनुसूचित जाति के 162, अनुसुचित जनजाति के 259, ओबीसी के 170 पद आरक्षित तथा 609 पद अनारक्षित वर्ग के लिये हैं। आवेदन शुल्क, पात्रता, स्टायपेंड, दायित्व एवं चयन प्रक्रिया की जानकारी पॉवर कंपनी की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।