spot_img

शहीद योगेंद्र शर्मा के नाम से अब पहचाना जाएगा धरसींवा का स्वास्थ्य केन्द्र और शाला

HomeCHHATTISGARHशहीद योगेंद्र शर्मा के नाम से अब पहचाना जाएगा धरसींवा का स्वास्थ्य...

रायपुर। झाीरम घाटी कांड में शहीद हुए योगेंद्र शर्मा (YOGENDRA SHARMA) की जयंती पर सीएम भूपेश बघेल ने विशेष सम्मान दिया है। खरोरा नगर पंचायत के सदस्यों के आग्रह पर धरसींवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला टेकारी का नामकरण शहीद योगेन्द्र शर्मा के नाम पर किए जाने की घोषणा सीएम भूपेश बघेल ने की है।

सीएम बघेल ने कहा, कि शहीद योगेन्द्र शर्मा (YOGENDRA SHARMA) के प्रेरणादायी व्यक्तित्व और सेवा-भावना को कभी भूला नहीं जा सकता। उनकी शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके कार्यों को सदैव आगे बढ़ाने के लिए कार्य करते रहेंगे। शहीद योगेंद्र शर्मा जयंती के अवसर पर सीएम बघेल ने नमन अंचल के शहीदों को पुस्तक का विमोचन किया।

भैयाजी ये भी देखे : कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी पर भाजयुमो जनता के बीच पहुंची लॉलीपॉप लेकर

जिंदा-दिल और बुलंद हौसले के धनी थे शर्मा

सीएम बघेल ने कहा, कि शहीद योगेन्द्र शर्मा (YOGENDRA SHARMA) का जन्म 12 अगस्त 1962 को धरसींवा विकासखंड की ग्राम-पंचायत टेकारी में हुआ था। बचपन से ही वे जिंदा-दिल और बुलंद हौसले के धनी थे। वे एक ऊर्जावान और संभवानाओं से भरपूर लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे। उन्होंने दुर्गा कॉलेज से छात्र-राजनीति की शुरुआत की। वे 1985-86 में विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित हुए। वे छात्र-जीवन से ही सतत् रूप से जनसेवा से जुड़े रहे। उन्होंने जनपद पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के रूप में क्षेत्र की जनता की अमूल्य सेवा की।

सेतु का करते थे काम

सीएम ने कहा, कि स्वर्गीय शर्मा धरसींवा क्षेत्र में मजदूरों और उद्योगपतियों के बीच एक सेतु की तरह काम करते हुए दोनों का सदैव सहयोग किया। उन्होंने छात्रों को महाविद्यालय में प्रवेश दिलाने से लेकर पढ़ाई के दौरान आने वाली हर छोटी-बड़ी समस्याओं के निराकरण में हमेशा मददगार की भूमिका निभाई। उनके इसी समर्पण और सेवा से उनकी राजनीति की दिशा तय हुई। वर्ष 1995 से 2000 तक वे निर्विरोध जनपद सदस्य के रूप सक्रिय रहे। सन् 2000 से 2005 तक उन्होंने जिला पंचायत सदस्य के रूप में सेवा की।