spot_img

राहत : पांच जिलों में नहीं मिले कोरोना के नए मामलें, सावधानी बरतने की की अपील

HomeCHHATTISGARHराहत : पांच जिलों में नहीं मिले कोरोना के नए मामलें, सावधानी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार फिलहाल नियंत्रण में है। ये बात स्वास्थ्य विभाग से ज़ारी किए गए आंकडें कहते है। सोमवार यानी 9 अगस्त को पुरे प्रदेश में कोरोना के नए मामलें 0.32 प्रतिशत रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : धान ख़रीदी : मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक, वर्ष 2021-22 के…

वहीं प्रदेश भर में तक़रीबन 27 हजार से ज़्यादा सैंपलों की जांच की गई है, जिसमें 90 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। सबसे बड़ी राहत की बात ये रही है कि पुरे प्रदेश में सोमवार को कोरोना से किसी की मृत्यु नहीं हुई है। सूबे के 27 जिलों में संक्रमण की दर शून्य प्रतिशत से लेकर अधिकतम 0.88 प्रतिशत तक है।

केवल एक मात्र नारायणपुर जिले में 2.47 प्रतिशत पाजिविटी दर पाई गई है। वहीं सोमवार को प्रदेश के 5 जिलों बालोद, कोंडागांव, कबीरधाम, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और सुकमा में एक भी नया मरीज़ सामने नहीं आया है। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण सक्रिय मामले में भी तेज़ी से गिरावट आ रही है।

कोरोना के 90 नए मामलें

सोमवार को छत्तीसगढ़ में 27 हजार 929 सैम्पल जांचे गए। जिसमें 90 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। स्वास्थ्य विभाग से ज़ारी आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अब तक 10 लाख 3 हजार 2 सौ 44 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है। जिसमें से 13 हजार 540 मरीजों की मौत हुई है। सूबे में अब तक 9 लाख 88 हजार 4 मरीज स्वस्थ होकर लौटे है। फिलहाल प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1700 है।

कोरोना गाइडलाइन के पालन की अपील

इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार प्रदेश की जनता से कोरोना के सभी गाइडलाइन के अक्षरसः पालन करने की अपील करते रहते है। हाल ही में मुखिया बघेल ने कहा है कि “हम सभी ने बहुत मुश्किलें झेलकर कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित किया है, हमें हर हाल में तीसरी लहर की आशंका को समाप्त करना है। इस दूसरी लहर में न केवल हमें बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचाया, बल्कि बहुत से करीबियों को भी हमसे छीन लिया है।”

भैयाजी ये भी देखे : केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ किसान सभा का प्रदर्शन, जलाई…

उन्होंने कहा कि “सभी के सम्मिलित प्रयासों से कोरोना संक्रमण दर को नीचे लाने में कामयाब हुए हैं। इस दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाइजिंग का पालन करते रहना होगा, ग़ैर जरूरी न होने पर बाहर न निकलने की बात भी उन्होंने दोहराई थी।”