spot_img

हाथियों को धान खिलाने वाले मामलें में विष्णुदेव का हमला, ज़्यादा क़ीमत पर खरीदी

HomeCHHATTISGARHहाथियों को धान खिलाने वाले मामलें में विष्णुदेव का हमला, ज़्यादा क़ीमत...

रायपुर। हाथियों को धान खिलाने के मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि “प्रदेश सरकार का यह उद्देश्य क़तई नज़र नहीं आ रहा है कि वह इस समस्या का निराकरण करना चाहती है।

उल्टे, हाथियों को सड़ा धान खिलाकर गाँव-नगर और आबादी बस्तियों में आने से रोकने की नासमझी भरी अज़ूबी क़वायद कर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार की एक और पटकथा लिखने पर आमादा है।”

भैयाजी जी ये भी देखे : Olympic 2020 : गोल्ड पर लगा नीरज चोपड़ा का भाला, याकुब…

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि “प्रदेश सरकार अपने नाकारापन को छिपाने की शर्मनाक कोशिशों के चलते अपने ही वन मंत्रालय से मिलीभगत कर वर्ष 2019-2020 का वह सड़ा धान कई गुना ज़्यादा क़ीमत पर वन विभाग को बेच रही है, जिसे सामान्यत: राइस मिलर्स 700 रुपए की दर पर ख़रीदने को तैयार नहीं हैं।”

उन्होंने कहा कि “मैंनपाट और धरमजयगढ़ क्षेत्र में पिछले 4, 5 महीने में 9 लोगो की जाने हाथियों के आतंक से गयी है। कुल 162 मकानों को हाथियो में ध्वस्त किया है। सरकार के द्वारा 38 से 40 मकानों का मुआवाज़ा नही दिया गया है। लगभग 50 हेक्टेयर कृषि भूमि हाथियो द्वारा नुकसान पहुचाया गया है
जिसमे 33 हेक्टेयर का भुगतान बाकी है।”

लेमुरू प्रोजेक्ट पर उठाए सवाल

भाजपा अध्यक्ष साय ने कहा कि “हाथियों के आतंक को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार जिस लेमुरू प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी, इस प्रदेश सरकार के सियासी दाँव-पेंचों और अंतर्विरोध ने उसे भी ग्रहण लगा दिया है। लेमुरू प्रोजेक्ट का क्षेत्रफल को लेकर सरकार के अंदर ही बेवजह के विवाद से प्रदेश सरकार की बदनीयती झलक रही है।

भैयाजी जी ये भी देखे : नीरज चोपड़ा के जीत पर बोले CM भूपेश, स्वर्णिम उपलब्धि से…

और अब प्रदेश सरकार और कांग्रेस में ही इस मसले पर अंतर्विरोध गहरा गया है। इसका दुष्परिणाम यह हो रहा है कि उच्छृंखल हाथियों पर क़ाबू पाने का काम नहीं हो रहा है और लोगों की जान साँसत में है।”