spot_img

Olympic 2020 : गोल्फर अदिति मेडल से चुकी, पीएम बोले-किया शानदार प्रदर्शन

HomeSPORTSOlympic 2020 : गोल्फर अदिति मेडल से चुकी, पीएम बोले-किया शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली। भारत की महिला गोल्फर अदिति अशोक Olympic 2020 में मेडल लाने से चूक गई। अदिति ने महिलाओं की व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले इवेंट में चौथे स्थान हासिल किया। चौथे और अंतिम राउंड के लास्ट मूवमेंट में हुई कुछ गलतियों की वज़ह से अदिति पदक से चूक गई।

भैयाजी जी ये भी देखे : अलग खबर: बिलासपुर रेलवे ज़ोन ने HOG तकनीक से बचाया 15…

शुरूआती तीन राउंड तक अदिति पदक की दौड़ में बनी हुई थीं। बहरहाल अदिति का Olympic 2020 में ओवरऑल परफॉर्मेंस अगर देखा जाए तो भारत की तरफ से उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इधर गोल्फ के व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले इवेंट में अमेरिका की नेली कोर्डा ने स्वर्ण पदक जीता लिया है। जबकि रजत पदक के लिए जापान की मोने इनामी और न्यूजीलैंड की लीडिया को के बीच प्लेआफ मुकाबला होगा।

भारत की एक अन्य गोल्फर दीक्षा डागर ने भी यहाँ हिस्सा लिया था पर वे अपने खेल में ज़्यादा मज़बूती से नहीं टिक पाई। दीक्षा ने 60 गोल्फरों के बीच संयुक्त रूप से 50वां स्थान मिला है।

Olympic 2020 पीएम ने की अदिति की तारीफ़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक के कौशल और दृढ़ता की प्रशंसा की है। पीएम ने कहा कि गोल्फर अदिति ने ओलंपिक के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया।

भैयाजी जी ये भी देखे : IPS अवार्ड: छत्तीसगढ़ में दो आईपीएस को मिला अवार्ड, केंद्र सरकार…

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है “बढ़िया खेल दिखाया @aditigolf ! आपने #टोक्यो 2020 के दौरान जबरदस्त कौशल और दृढ़ता का प्रदर्शन किया। पदक से आप भले चूक गई हों, लेकिन आपने किसी भी भारतीय से कम बड़ा कारनामा नहीं कर दिखाया तथा सबके लिये आप मिसाल बन गई हैं। आपके भावी प्रयासों के लिये शुभकामनायें।”