spot_img

बड़ी ख़बर : 7 क्रेशरों में बड़ी लापरवाही, खनिज विभाग ने किया सील, गाड़ियां भी जप्त

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : 7 क्रेशरों में बड़ी लापरवाही, खनिज विभाग ने किया...

रायगढ़। रायगढ़ जिले के माइनिंग विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्यवाही की है। जिले के सारंगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत गुडेली में 7 क्रेशरों को सील किया गया है। वहीँ चार गाड़ियों पर कार्यवाही की गई है। रायगढ़ के खनिज इंस्पेक्टर राकेश वर्मा और उमेश भार्गव ने अपनी जंबो टीम के साथ ये कार्यवाही की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : भाजपा विधायक दल की अहम बैठक, तैयार हो…

दरअसल लंबे समय से इस क्षेत्र के क्रेशरों में अनियमितता की शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद टीम आज सरप्राईस चेकिंग के लिए पहुंची थी। इसमें ग्राम गुडेली में चल रहे क्रेशरों की जाँच पड़ताल के दौरान 7 क्रेशरों में बड़ी लापरवाही नज़र आई, जिसके आधार पर इन क्रेशरों को सील करने की कार्यवाही खनिज अधिकारियों के द्वारा की गई।

इसके आलावा माइनिंग विभाग ने क्रेशर संचालको को नोटिस ज़ारी कर तीन दिन के अंदर जवाब प्रस्तुत करने भी कहा है। तीन दिनों के अंदर यदि संचालकों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता है तो ऐसे में खनिज विभाग की तरफ से इस मामलें को लेकर अपराध दर्ज़ कराया जाएगा।

इधर जिन क्रेशरों को सील किया गया है, उनके वाहनों को जप्त कर बेरियर में खड़ा किया गया है। जानकारी के मुताबिक माँ शारदा मिनरल्स, मंगल स्टोन, महेश केडिया, महालक्ष्मी क्रेशर तथा अन्य क्रेशरों को नोटिस देकर तीन दिनों में जवाब तलब किया है।

क्रेशर संचालक तीन दिन में दें जवाब-बारीक़

इस संबंध में खनिज अधिकारी ए बारीक ने बताया कि विभाग के खनिज इंस्पेक्टर उमेश भार्गव एवं राकेश वर्मा को गुडेली क्रेशर निरीक्षण के लिए भेज गया था। क्रेशरों में अनिमियतता पाए जाने पर क्रेशरों को सील कर दिया गया है,

भैयाजी ये भी पढ़े : सिंहदेव वॉकआउट के बाद लौटे विधानसभा, बृजमोहन बोले- किसी सदन में…

और तीन दिनो में जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।  उन्होंने कहा कि तीन दिनों के अंदर यदि संचालकों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता है, तो ऐसे में इस मामलें में अपराध दर्ज़ कराया जाएगा।