spot_img

कांकेर में Corona के बढ़ते मामलें पर कलेक्टर ने ली बैठक, कहा-चेक पोस्ट में हो जाँच

HomeCHHATTISGARHकांकेर में Corona के बढ़ते मामलें पर कलेक्टर ने ली बैठक, कहा-चेक...

कांकेर। बस्तर संभाग के द्वार कहे जाने वाले कांकेर जिले में Corona के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने एवं सेनेटाईजर का उपयोग करने हेतु समझाईश देने के लिए कलेक्टर चन्दन कुमार ने एक महत्वपूर्ण बैठक ली है।

इस बैठक में जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Video : स्वास्थ्य मंत्री ने शुरू किया फाइलेरिया से बचाव के…

उन्होंने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेकर कहा कि Corona के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जावे। मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना से दंडित करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

कोरोना से बचाव के लिए जारी गाईडलाइन का पालन करने हेतु जिले के सभी नगरीय निकायों, हाट-बाजारों तथा ग्रामों में मुनादी कराने के निर्देश भी उनके द्वारा दिये गये हैं।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने जिले में कोरोना नियंत्रण के लिए सघन मॉनिटरिंग के लिए सभी एसडीएम, तहसीलदारों एवं बीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि आर.टी.पीसी.आर. एवं ट्रू-नॉट का टेस्टिंग बढ़ाया जाए।

वहीं कोरोना पॉजिटीव पाये जाने पर संबंधित क्षेत्र को माइक्रो कंटेमेंट जोन घोषित किया जाये और उस क्षेत्र में कोविड-19 के नियमों का कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें।

Corona से बचने बढ़ाए टेस्टिंग

टेस्टिंग टीम बढ़ाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटीव व्यक्ति को होम आईसोलेशन में न रहकर कोविड केयर सेंटर अथवा जिला मुख्यालय कांकेर स्थित डेडीकेडेट कोविड अस्पताल में ईलाज कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। कोरोना नियंत्रण हेतु जिन अधिकारियों को पहले जो दायित्व सौंपे गये थे, उन्हेें पुनः इन कार्यों में सक्रिय होकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया है।

चेक पोस्ट में हो कोरोना टेस्टिंग

महाराष्ट्र की सीमा से लगे पखांजूर तहसील के चेक पोस्ट में बाहर से आने-जाने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट करने के निर्देश भी उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये हैं, साथ ही अर्द्धसैनिक बलों के कैम्पों में भी जवानों का कोरोना जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : DGP DM Awasthi का IG को फ़रमान, अवैध शराब, सट्टा, जुआ…

शादी-विवाह, होटल, दुकान इत्यादि में कोविड-19 के गाईडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर द्वारा सभी एसडीएम, तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है।