spot_img

Video : सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के अभ्यर्थियों ने मांगी भीख…विरोध

HomeCHHATTISGARHVideo : सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के अभ्यर्थियों ने मांगी...

रायपुर। पिछले 3 साल से लंबित छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर की भर्ती परीक्षा को लेकर अब युवा सड़क पर उतर आए है। उक्त लिखित पदों में भर्ती होने के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों ने आज राजधानी के शास्त्री चौक पर भीख मांग कर अपना विरोध जताया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : DGP DM Awasthi का IG को फ़रमान, अवैध शराब, सट्टा, जुआ…

इस प्रदर्शन के बारे में इस परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी अभिषेक चौबे ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “साल 2018 में सब इंस्पेक्टरसब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के पदों में भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे।

जिसके बाद आज 3 साल बीतने के बाद भी इस भर्ती प्रक्रिया में एक भी कदम आगे नहीं बढ़ा है।” उन्होंने कहा कि “इस दौरान दर्जनों ज्ञापन प्रदर्शन के बावजूद शासन प्रशासन ने इस मामले पर कोई रुचि नहीं दिखाई, जिसके बाद आज मजबूर होकर हमें भीख मांगने की नौबत आ पड़ी है।

सब इंस्पेक्टर के 655 पद

अभ्यर्थी अभिषेक ने बताया कि सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर को मिलकर कुल 655 पदों के लिए आवेदन विभाग द्वारा मंगाए गए थे। 655 पदों के खिलाफ प्रदेशभर से 1 लाख 26 हज़ार से ज्यादा बेरोज़गार युवाओं ने आवेदन दाखिल किया था। इस आवेदन प्रक्रिया में एक व्यक्ति की लागत तकरीबन 16 सौ रुपए लगी थी। सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के मुताबिक अधिकतर लोगों ने तीन अलग-अलग पोस्ट के लिए आवेदन किया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : डाॅ.खूबचंद बघेल जयंती समारोह में शामिल हुए सीएम, कहा- तेजी से…

अभ्यर्थीयों का कहना है कि यदि आज के इस सांकेतिक प्रदर्शन के बाद भी सरकार इस मामले पर कोई संज्ञान लेकर कार्यवाही नहीं करती है, तो आने वाले हर सोमवार से हजारों की संख्या में प्रदेश भर में अभ्यर्थी भीख मांग कर अपना विरोध दर्ज कराते रहेंगे।