spot_img

AIIMS से जूनियर डॉक्टर का लैपटॉप हुआ चोरी, टैबलेट भी पार

HomeCHHATTISGARHAIIMS से जूनियर डॉक्टर का लैपटॉप हुआ चोरी, टैबलेट भी पार
रायपुर। AIIMS रायपुर में एक जूनियर डॉक्टर का लैपटॉप चोरी हो गया। जब लैपटॉप में काम करने के लिए डॉक्टर ने उसकी खोजबीन शुरू की तब जाकर इसका खुलासा हुआ। लैपटॉप के साथ टैबलेट पर भी चोरो ने हाथ साफ कर दिया। डॉक्टर ने इसकी शिकायत आमानाका थाने में दर्ज कराई है।
             पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर के आशुतोष कुशवाहा नाम के जूनियर डॉक्टर ने लैपटॉप और टेबलेट चोरी होने की शिकायत आमानाका थाने में दर्ज करवाई है। प्रार्थी के मुताबिक नाइट ड्यूटी के बाद जब डॉ आशुतोष अपने हॉस्टल के कमरे में पहुँचे, वहां उन्होंने फ्रेश होने के कुछ देर बाद आराम किया। शाम को जब उन्होंने स्टडी मटेरियल निकालने के लिए अपना लैपटॉप खोजा तो उन्हें अपना लैपटॉप नहीं मिला। लैपटॉप के साथ ही उनका टैबलेट और पर्स भी कमरे में नहीं था। दोस्तों और आने जाने वालों से उन्होंने जब पूछा तो भी उन्हें लैपटॉप और टैबलेट नहीं मिला। जिसकी शिकायत पर अब पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।
तगड़ी सुरक्षा का दावा फिर भी चोरी
राजधानी के एम्स प्रबंधन द्वारा लगातार अस्पताल और हॉस्टल में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था सीसीटीवी कैमरे और पुख्ता निगरानी की बात कही जाती है, लेकिन एम्स में हो रही चोरी और घटनाओं के बाद प्रबंधन के इस दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं। गौरतलब है कि  अगस्त महीने में एम्स के ब्लड बैंक लॉकर से 38 हजार रुपए चोरी हो गए थे। महिला नर्सिंग स्टाफ ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी, इस केस में भी जांच चल ही रही है।