spot_img

मानसून सत्र:सर्वदलीय बैठक में PM बोले- संसद में सरकार बहस के लिए तैयार

HomeNATIONALCOUNTRYमानसून सत्र:सर्वदलीय बैठक में PM बोले- संसद में सरकार बहस के लिए...

संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि बैठक में 33 दलों के 40 से अधिक नेताओं ने भाग लिया। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोगों सहित सभी प्रतिनिधियों के सुझाव बहुत मूल्यवान हैं।

पीएम ने आगे कहा कि संसद में स्वस्थ और सार्थक बहस होनी चाहिए। सरकार संसदीय नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार किसी भी विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

बैठक में पीएम मोदी और जोशी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल मौजूद थे। बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हुए। टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, डीएमके के तिरुचि शिवा, समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव और बसपा के सतीश मिश्रा सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद थे। अपना दल नेता और एनडीए की सहयोगी अनुप्रिया पटेल और लोजपा नेता पशुपति पारस भी बैठक में शामिल हुए।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए और केंद्र सरकार को जवाबदेह ठहराना चाहिए। उन्होंने कहा, “तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के प्रति सरकार की उदासीनता बहुत दुखद है।” मायावती ने कहा कि बसपा सांसद ईंधन और रसोई गैस की कीमतों, महंगाई और कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित मामले संसद में उठाएंगे। उन्होंने कहा, “मैंने अपनी पार्टी के सांसदों को संसद के मानसून सत्र में देश और लोगों के लाभ से जुड़े मामलों को उठाने का निर्देश दिया है।”