spot_img

भाजपा प्रवक्ता अनुराग का तंज़, ज़ेल जा चुके अपराधी अब अब बोर्ड में अध्यक्ष

HomeCHHATTISGARHभाजपा प्रवक्ता अनुराग का तंज़, ज़ेल जा चुके अपराधी अब अब बोर्ड...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही निगम-मंडलों में की गई नियुक्तियों को लेकर क़रारा कटाक्ष किया है।

उन्होंने कहा है कि “अब तक तो कांग्रेस में ठगों-धोखेबाजों और ज़ेल की सजा तक भुगत चुके लोगों का बोलबाला एक सामान्य बात मानी जाती थी, लेकिन अब तो न केवल प्रदेश की कांग्रेस की सरकार ने ठगी-धोखाधड़ी के आपराधिक चरित्र के और दहेज मामले में ज़ेल जा चुके एक सजायाफ़्ता को पद देकर उपकृत करने का शर्मनाक कृत्य किया है।”

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : निलंबित ADG G P Singh के पुराने मामलें…

उन्होंने कहा कि इस नियुक्ति-सूची को “कांग्रेस की माननीया राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा अनुमोदित” बताकर बाक़ायदा उसकी अनुशंसा मुख्य सचिव को करने संबंधी प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है, जो इन दिनों सोशल मीडिया में बेहद वायरल हो रही है।

अनुराग सिंहदेव ने सवाल दागा कि “क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी अब ऐसे लोगों की नियुक्ति का अनुमोदन करने लगी हैं? और यदि ऐसा है तो अब कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार को ठगों-धोखेबाजों के लिए अलग से एक प्रकोष्ठ और विभाग ही बना लेना चाहिए।

अनुराग सिंहदेव ने गिनाए मामलें

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही शाकम्भरी बोर्ड में जिस रामकुमार पटेल को अध्यक्ष पद देकर सम्मानित किया गया है, वह पटेल दरअसल न केवल ठगी का घोषित अपराधी अपितु दहेज हत्या के मामले में सात साल की सजा तक भुगता हुआ बताया गया है।

उक्त आरोपी ने क़रीब 06 पहले बिलासपुर आईजी बनकर अपने भतीजे को बीएड में दाख़िले के लिए फॉर्म ‘किसी भी तरह’ जमा करने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव को फोन करके दबाव बनाया था।

इधर मई, 2010 में रामकुमार व अन्य लोगों को द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश कोरबा द्वारा सरोजनी पटेल की मौत के मामले में रामकुमार समेत तीन लोगों को धारा 304 बी के तहत सात साल और 498 ए के तहत एक साल की सजा सुनाई थी।

इसी तरह पामगढ़ जनपद पंचायत सदस्य रामकुमार के विरुद्ध चुनाव के लिए शपथ पत्र में झूठी जानकारी देने और आपराधिक प्रकरण छिपाने के एक मामले में 19 जुलाई को सुनवाई होनी है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर : राहगीर से लूटी थी स्कूटी और मोबाइल, 5 आरोपी…

यह सारा वाकया यह संकेत करता है कि आपराधिक तत्वों को न केवल कांग्रेस की शह मिली हुई है, अपितु ऐसी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग कांग्रेस में रहकर ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की माननीया अध्यक्षा द्वारा अनुमोदित’ होकर उसकी प्रदेश सरकार द्वारा पुरस्कृत-उपकृत भी हो रहे हैं!