spot_img

T20 World Cup 2021 में भिड़ेंगे भारत-पकिस्तान, ICC ने ज़ारी की ग्रुप लिस्ट

HomeNATIONALT20 World Cup 2021 में भिड़ेंगे भारत-पकिस्तान, ICC ने ज़ारी की ग्रुप...

मुंबई। भारत और पाकिस्तान का मैच देखने की चाहत रखने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। इस साल होने वाले T20 World Cup 2021 में सुपर-12 में एक ही ग्रुप में शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टूर्नामेंट के लिए ग्रुप लिस्ट ज़ारी कर दी है। ज़ारी लिस्ट के मुताबिक राउंड-1 में टीम श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, नामीबिया, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गुएना (पीएनजी) और ओमान शामिल है।

भैयाजी ये भी देखें : Stock Market : रिकार्ड उछाल के बाद लुढ़का कारोबार, एयरटेल और टाटा को मुनाफ़ा

इधर सुपर-12 में ग्रुप-1 में पिछले वर्ल्ड कप के विजेता वेस्टइंडीज, 2010 की चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका है। इनके अलावा राउंड-1 से क्वालीफाई करने वाली अन्य दो टीम भी इस ग्रुप में शामिल होंगी।

इसके बाद ग्रुप-2 में T20 World Cup 2007 की चैंपियन टीम भारत, 2009 की विनर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और राउंड-1 से क्वालीफाई करने वाली अन्य दो टीम होंगी। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम सुपर-12 स्टेज में पहुंचेगी। दो टीमें 20 मार्च 2021 की टीम रैंकिंग के आधार पर चुनी जाएंगी।

T20 World Cup 2021 में इंडो-पाक मैच का मज़ा

गौरतलब है कि भारत ने टी20 विश्व कप के सभी सत्रों में पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड रहा है। भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर आईसीसी के टूर्नामेंट में जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा।

भैयाजी ये भी देखें : विधानसभा सत्र : सीएस अमिताभ जैन ने की तैयारियों की समीक्षा,…

आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ जिओफ एर्लाडिस ने कहा, “पुरुष टी20 विश्व कप के लिए ग्रुप की घोषणा कर खुशी हो रही है। इस दौरान कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेंगे। टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी।